पटना में दहेज के लिए विवाहिता की गला घोंटकर हत्या,पुलिस ने विवाहिता के पति को लिया हिरासत में

पटना में दहेज के लिए विवाहिता की गला घोंटकर हत्या,पुलिस ने विवाहिता के पति को लिया हिरासत में

PATNA : पटना के दुल्हिन बाजार में दहेज के लिए ससुराल वालों ने एक विवाहिता की बुधवार की अहले सुबह गला घोट कर हत्या कर डाला। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए विवाहिता के पति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। घटना के बाद पूरे गांव में सनसनी फैल गई। पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए पटना एम्स भेज दिया है। लड़की के भाई ने आरोप लगाया है कि दहेज के लिए उनकी बहन को ससुराल वालों ने मोबाइल चार्जर से गला घोट कर हत्या के बाद शव को आत्महत्या का रूप दिया गया है।

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि पालीगंज निवासी साजिद नौशाद की बेटी परवाना परवीन (21 वर्ष) की शादी दुल्हिन बाजार के अनवर उर्फ गुड्डू अंसारी से वर्ष 2019 में हुई थी। शादी के बाद परवाना प्रवीण से दो बेटे जन्म लिया। परवाना के भाई साजिद ने बताया कि पिछले 2 वर्षों से उनकी बहन के ससुराल वाले बराबर दहेज के लिए बहन को प्रताड़ित किया कर रहे थे।

बुधवार की सुबह उन्हें सूचना मिली कि उनकी बहन की हत्या कर दी गई है। उन्होंने बताया कि जब वे अपनी बहन के ससुराल दुल्हन बाजार के नवीनगर पहुंचे तो देखा कि उनकी बहन की हत्या करके शव को पंखे से टांग दिया गया है। साजिद ने आरोप लगाया कि उनकी बहन परवाना प्रवीण की मोबाइल चार्जर से गला घोट कर हत्या के बाद दुपट्टे से उनका शव पंखे से लटका दिया गया। उन्होंने इस बात की सूचना दुल्हिन बाजार थाने को दी। सूचना मिलते ही दुल्हन बाजार की पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अनवर उर्फ गुड्डू अंसारी को हिरासत में ले लिया। 

बातचीत के क्रम में दुल्हन बाजार प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि लड़की का शव दुल्हन बाजार नबीनगर के अनवर के घर से बरामद किया गया है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मामला हत्या या आत्महत्या का है यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि लड़की के परिजनों के द्वारा जिस तरह आवेदन प्राप्त होगा पुलिस उस दिशा में काम करेगी।

Find Us on Facebook

Trending News