बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश के गृह जिला में हुआ शहीदों का अपमान, शहीद ए कारगिल पार्क को बदमाशों ने किया तहस-नहस, पुलिसकर्मियों को भनक तक नहीं...

सीएम नीतीश के गृह जिला में हुआ शहीदों का अपमान, शहीद ए कारगिल पार्क को बदमाशों ने किया तहस-नहस, पुलिसकर्मियों को भनक तक नहीं...

NALANDA: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिला नालंदा में शहीदों का अपमान किया गया है। बदमाशों के द्वारा जवानों की शहादत की याद में बनाया गया कारगिल पार्क को सोमवार की रात क्षतिग्रस्त कर दिया गया। यह मामला लहेरी एवं दीपनगर थाना इलाके के शहीद-ए-कारगिल से जुड़ा हुआ है। 

बताया जा रहा कि, जब स्थानीय लोग सुबह मॉर्निंग वॉक के लिए निकले तो शहीद ए कारगिल पार्क के अंदर का नजारा देख दंग रह गए। पार्क के अंदर शहीदों के लिए बनाए गए स्मारक चिन्ह को तोड़ दिया गया तो वहीं पार्क के अंदर लगे पौधों को भी नष्ट कर दिया गया। इतना ही नहीं अमर जवानों के नाम लिखे शिलापट भी क्षतिग्रस्त करने का प्रयास किया गया है। यह नजारा देख आम लोगों में काफी रोष व्याप्त हो रहा है। जैसे ही घटना की जानकारी आसपास के इलाकों में फैली स्थानीय लोगों का हुजूम घटनास्थल पर उमड़ पड़ा।

जॉर्ज फर्नांडीज ने किया था उद्धघाटन

मालूम हो कि, सांसद राजीव रंजन सिंह के द्वारा शहिद ए कारगिल पार्क का निर्माण कराया गया था। जिसका उद्घाटन भारत सरकार के तत्कालीन रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस के द्वारा वर्ष 2003 में की गई थी। शहीद ए कारगिल पार्क में ऑपरेशन विजय में शहीद बिहार के जवानों एवं 1971 भारत-पाक युद्ध में शहीद हुए जवानों के नाम अंकित लिखे गए हैं।  वहीं बीती रात बदमाशों ने पौधों को उखाड़ कर पार्क में रखे गए टैंक पर लगा दिया था। जिससे यह अंदेशा लगाया जा रहा है कि यह सोची समझी साजिश है। पार्क को बदमाशों के द्वारा बुरी तरीके से तहस-नहस कर दिया गया है। 

क्या बोले पदाधिकारी

घटना की जानकारी मिलते ही पदाधिकारीयों में हड़कंप मच गया। मौके पर एसडीओ, डीएसपी लहेरी एवं दीपनगर थाना की पुलिस पहुंच मामले की जांच में जुट गई है। सदर एसडीओ अभिषेक पलासिया ने बताया कि असमाजिक तत्वों द्वारा यह घटना की गई है। आसपास के लगे सीसीटीवी फुटेज एवं स्थानीय लोगों से पूछताछ की जा रही है। 

दो थानों के पड़ता है क्षेत्र

 शहीद ए कारगिल पार्क दो थाना क्षेत्र में पड़ता है एक तरफ का द्वारा दीपनगर जबकि दूसरे तरफ का द्वारा लहेरी थाना की ओर खुलता है। दीपनगर थाना जहां 200 मीटर की दूरी पर है तो वहीं लहेरी थाना डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। डायल 112 की पुलिस कारगिल चौक पर ही रहती है। वहीं एक्ससाइज की पुलिसकर्मी भी पार्क के सटे ही एक कमरे में रहती हैं। बावजूद बदमाशों के द्वारा घँटों मचाए गए उत्पात की भनक तक नहीं लगी।

Suggested News