बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा के इस गाँव में कोरोना वैक्सीन नहीं लेने की जिद पर अड़े ग्रामीण, मस्जिद से की गयी अपील के बाद हुए राजी

नालंदा के इस गाँव में कोरोना वैक्सीन नहीं लेने की जिद पर अड़े ग्रामीण, मस्जिद से की गयी अपील के बाद हुए राजी

NALANDA : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों हाल में ही पंचायत की सफाई व्यवस्था बेहतरीन रखने के लिए सम्मानित पंचायत का हाल ऐसा है कि इस पंचायत के एक भी ग्रामीण ने आज तक कोरोना का टीका नहीं लिया था। वैक्सीन नहीं लेने पर जिलाधिकारी द्वारा गांव में शिविर लगाकर लोगों को टीका लगाने का निर्देश दिया गया था। इसके बाद आज स्वास्थ्य विभाग द्वारा आज टीम के साथ गांव पहुँच कर लोगों को टीका लगाने की तैयारी शुरू करायी गयी। 

काफी देर बीत जाने के बाद भी एक भी ग्रामीण टीका लगाने नहीं आए। स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों द्वारा काफी समय तक टीका लगाने की अपील की गयी। इसके बावजूद लोग शिविर नहीं पहुच रहे थे। इसके  बाद स्थानीय मुखिया द्वारा भी लोगों से घर घर जाकर टीका लगाने की अपील की गयी। लेकिन लोग टीका नहीं लेने की जिद्द पर अड़े रहे। ग्रामीणों की जिद्द को देखते हुए पहले मुखिया ने टीका लिया। 

इसके बाद गाँव के ईमाम के मदद से गांव के मस्जिद से एलाउंस  कराया गया। तब जाकर धीरे धीरे कर ग्रामीण कोरोना टीका लेने पहुंचे। सिलाव प्रखण्ड का यह सब्बैत गांव अल्पसंख्यक बहुल्य है। इस कारण लोगों के बीच टीका को लेकर गलत भ्रांतियां थी। इस कारण लोग टीका लेने से कतरा रहे थे। प्रखण्ड विकास पदाधिकारी डॉ अंजनी कुमार ने बताया कि लोगों को समझा बुझाकर टीकाकरण के लिए राजी किया गया है। लोग अब स्वेच्छा से टीका लगाने के लिए आ रहे हैं।

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Suggested News