बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मैट्रिक फेल व्यक्ति 10 सालों से का रहा था शिक्षक की नौकरी, खुलासा होने के बाद कई दिनों से है फरार

मैट्रिक फेल व्यक्ति 10 सालों से का रहा था शिक्षक की नौकरी, खुलासा होने के बाद कई दिनों से है फरार

कटिहार. जिले में एक मैट्रिक फेल गुरुजी शिक्षा विभाग के आंखों में धूल झोंक कर 10 सालों से सरकारी स्कूल में बने हुए थे। निगरानी विभाग की जांच के बाद मैट्रिक फेल गुरुजी की करतूत सामने आयी है। प्राणपुर थाना क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय तेली टोला के शिक्षक पप्पू मंडल पर निगरानी विभाग ने फर्जी डिग्री के आधार पर नौकरी करने का मामला दर्ज कराया है।

मामले के बारे में बताया जा रहा है कि पप्पू मंडल ने साल 2000 में मैट्रिक पास होने का जो अंकपत्र जमा किया है, उसके तहत वह द्वितीय श्रेणी में उत्तीर्ण हुए हैं और उनको कुल 337 अंक प्राप्त हुआ है। साल 2012 में नियोजन के दौरान यह अंकपत्र जमा है, लेकिन बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की तरफ से जांच के दौरान निगरानी को जो दस्तावेज उपलब्ध कराया गया है, उसके तहत उन्हें 225 अंक प्राप्त हुआ था और वह मैट्रिक परीक्षा में फेल हो गया था।

पूरा मामला खुलने के बाद पप्पू मंडल गिरफ्तारी से बचने के लिए फरार चल रहा है। वहीं विभाग की माने तो अभी तक निगरानी विभाग द्वारा उन लोगों को आधिकारिक स्तर पर कोई जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि शिक्षक पप्पू मंडल पिछले कई दिनों से प्राथमिक विद्यालय तेली टोला से लापता है। नियोजन इकाई के पास मामला आने पर उस पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Suggested News