बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, पटना समेत सूबे के कई जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, पटना समेत  सूबे के कई जिलों में होगी बारिश

पटना : मौसम विभाग ने बिहार में मॉनसून को लेकर यह जानकारी दी है कि इस बार मॉनसून सूबे में 11 से 13 जून के बीच एंट्री कर सकता है.  प्री मानसून में अब तक हुई अच्छी बारिश और केरल में अपने तय समय एक जून को मानसून के प्रवेश के बाद उस हिस्से में हो रही अच्छी बरसात से इसकी उम्मीद जगी है.इसके पहले बिहार में मॉनसून की एंट्री को लेकर बताया गया था कि 14 से 15 जून के बीच मॉनसून बिहार में एंट्री करेगा लेकिन लगातार पिछले कई वर्षों से इसके विलंब से आने के बाद मौसम विभाग ने इसके बिहार में प्रवेश का समय आगे खिसका कर इस बार 16 जून किया था. 

लेकिन प्री मानसून के महीने मार्च, अप्रैल, मई में हुई ठीकठाक बारिश और अनुकूल परिस्थितियों से यह अनुमान है कि 11 से 13 जून के बीच मानसून बिहार पहुंच जाएगा. 8 जून को एक निम्न दबाव का क्षेत्र बन रहा है, जो 9 जून को ओडिशा के तटीय इलाके में बारिश कराएगा. इसका प्रभाव बिहार पर 11 से 13 के बीच पड़ेगा और यहां बरसात की शुरूआत होगी. 20 जून तक पूरे बिहार में इस बार अच्छी बारिश होगी.

आज भी बारिश का अलर्ट 
मौसम विभाग ने आज भी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक आज पटना समेत कई जिलों में बारिश हो सकती है. पटना सहित विभिन्न हिस्सों में दोपहर के पहले और शाम के समय बादल छाये रहे. इससे पहले सुबह के समय कुछ इलाकों में बारिश हुई गया, भागलपुर व पूर्णिया और मुजफ्फरपुर में वर्षा हुई. रविवार को इन शहरों में सामान्य बादल छाये रहेंगे. उत्तर-मध्य बिहार के सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, समस्तीपुर, उत्तर-पूर्व बिहार के सुपौल, अररिया, किशनगंज, सहरसा, पूर्णिया व दक्षिण पूर्व बिहार के खगड़िया, मुंगेर, भागलपुर, लखीसराय, जमुई, बांका में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है.


Suggested News