नालंदा में सीपीआई के बैनर तले बीपीएल परिवार के लोगों ने की बैठक, सुविधाओं को लेकर सरकार पर किया जोरदार हमला

नालंदा में सीपीआई के बैनर तले बीपीएल परिवार के लोगों ने की बैठक, सुविधाओं को लेकर सरकार पर किया जोरदार हमला

NALANDA : जिला मुख्यालय बिहारशरीफ के मंसूर नगर मोहल्ले में सीपीआई के बैनर तले बीपीएल परिवारों के साथ सड़क पर बैठक किया गया। धरने में आधा दर्जन मोहल्ले के सैकड़ों लोग शामिल हुए। धरना का नेतृत्व सीपीआई नेता शिव कुमार यादव द्वारा किया गया। मौके पर सीपीआई नेता शिवकुमार यादव ने कहा कि मोहल्ले के लोगों ने सीपीआई कार्यालय में आकर यह शिकायत किया कि हमलोगो को सड़ा हुआ अरवा चावल खाने के लिए जन वितरण प्रणाली दुकान से मिल रहा है। इसके अलावे जो अंत्योदय योजना के तहत 3 रुपये किलो चावल 2 रुपये किलो गेहूं मिलना चाहिए। उसे सरकार ने बंद कर दिया है।

उन्होंने कहा की गरीब कल्याण योजना के तहत जो 5 किलो अनाज मिल रहा है सिर्फ उसे ही उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके अलावे राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना के तहत बीपीएल कार्ड धारियों को 75 रुपये महीना देना था। तो फिर सरकार ने स्मार्ट मीटर बीपीएल परिवार के घरों में क्यों लगा दिया। उज्जवला योजना के तहत गरीब परिवारों को सिलेंडर दे दिया। लेकिन अब तक रिफिलिंग का कार्य कौन और कहाँ करवाया जाएगा। इसे नहीं बताया गया है। सदर अस्पताल में भी इलाज की समुचित व्यवस्था नहीं है। आखिर सरकार और जिला प्रशासन गरीब लोगो के पेट पर लात क्यों मार रही है।

यादव ने कहा की जमीन सर्वे के नाम पर सरकार अपनी पीठ थपथपा रही है। तो फिर पहाड़ पर बिहारशरीफ के लोग बसे हुए हैं। उनका सर्वे सरकार कब करवाएगी ताकि यह पता चल सके कौन कितनी जमीन पर बसा हुआ है। जिसके बाद उसे उसका मालिकाना हक दिलाया जा सके। इन्हीं मुद्दों को लेकर बड़ी पहाड़ी, छोटी पहाड़ी, मंसूर नगर,श्रृंगारहाट,पहड़तल्ली के लोगों के साथ बैठक कर रहें हैं। 

उन्होंने कहा की अगर सरकार हमारी मुद्दों पर कार्रवाई नहीं करती है। तो इन्हीं सारी बातों को लेकर जिला प्रशासन से लेकर सरकार को घेरने का काम किया जाएगा। सीपीआई जिले भर में बैठक कर लोगों को एकजुट कर जन आंदोलन छेड़ने का काम करेगी। सैकड़ों लोगों के एकजुट होने की सूचना पर सदर डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी दल बल के साथ मौके पर पहुंचे एवं लोगों को शांतिपूर्ण बैठक करने का मशवरा दिया। साथ हीं विगत वर्ष हुए जहरीली शराब से मौत के बाद क्षेत्र का हाल-चाल मोहल्ले वासियों से जाना एवं शराब कारोबार से जुड़े लोगों की सूचना देने की अपील किया।

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News