बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा में हेल्पिंग हैंड फाउंडेशन के सदस्यों ने की अनोखी पहल, स्लम बस्तियों में जाकर बच्चों के साथ मनाया जन्माष्टमी

नालंदा में हेल्पिंग हैंड फाउंडेशन के सदस्यों ने की अनोखी पहल, स्लम बस्तियों में जाकर बच्चों के साथ मनाया जन्माष्टमी

NALANDA : श्री कृष्ण जन्माष्टमी की पूर्व संध्या पर हेल्पिंग हैंड फाउंडेशन ने एक अद्भुत सामाजिक पहल की, जिसने शहर के वंचित वर्ग के बच्चों के चेहरों पर मुस्कान ला दी। फाउंडेशन ने नई सराय और बैंक कॉलोनी की स्लम बस्तियों में जाकर वहां के बच्चों के साथ जन्माष्टमी का त्योहार मनाया, जो कि एक अनूठी और सराहनीय पहल थी। 

कार्यक्रम की विशेषता यह रही कि स्लम बस्तियों के बच्चों को राधा-कृष्ण के रूप में सजाया गया। हेल्पिंग हैंड फाउंडेशन ने इन बच्चों को पौराणिक पात्रों का रूप देने में कोई कसर नहीं छोड़ी। बच्चों के चेहरों पर दिखने वाली खुशी इस बात का प्रमाण थी कि फाउंडेशन का यह प्रयास कितना सफल रहा। इस अनोखे आयोजन ने न केवल बच्चों को खुशी दी, बल्कि उनके माता-पिता और स्थानीय समुदाय के लोगों को भी भावुक कर दिया। यह पहल समाज के हर वर्ग को त्योहारों का आनंद लेने का अवसर प्रदान करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम साबित हुई। 

हेल्पिंग हैंड फाउंडेशन के अध्यक्ष आशुतोष कश्यप ने कहा की हमारा उद्देश्य समाज के हर वर्ग तक खुशियां पहुंचाना है। इन बच्चों के चेहरों पर मुस्कान देखकर हमें लगता है कि हमारा प्रयास सार्थक रहा। यह आयोजन समाज में सामाजिक समरसता और समानता के संदेश को भी मजबूत करता है। इस तरह की पहल से न केवल वंचित वर्ग के बच्चों को त्योहार मनाने का मौका मिलता है, बल्कि उनमें आत्मविश्वास भी बढ़ता है। 

स्थानीय निवासियों ने इस पहल की भूरी-भूरी प्रशंसा की। एक स्थानीय निवासी ने कहा की यह पहली बार है जब हमारी बस्ती में इस तरह का आयोजन हुआ है। हमारे बच्चों को इतना सम्मान और प्यार मिला, इसके लिए हम हेल्पिंग हैंड फाउंडेशन के आभारी हैं। शामिल नीति राजपूत, विवेक चौरसिया, मुस्कान, माही, उपासना, अभिषेक, अमन, सुबोध, सन्नी, सोमेन शामिल थे।

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Editor's Picks