बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर के तारापुर के राजकीय मध्य विद्यालय बनहरा बूथ से बिना मतदान किए लौट रहे हैं वोटर्स, तो प्राथमिक विद्यालय चंपाचक में वोटिंग शुरु होने से पहले हीं हो गई मशीन खराब

मुंगेर के तारापुर के राजकीय मध्य विद्यालय बनहरा बूथ से बिना मतदान किए लौट रहे हैं वोटर्स,  तो प्राथमिक विद्यालय चंपाचक में वोटिंग शुरु होने से पहले हीं हो गई मशीन खराब

मुंगेर-/ तारापुर- राजकीय मध्य विद्यालय बनहरा के बूथ नम्बर 182 और 183 पर बीएलओ के नहीं रहने के कारण बिना मतदान किए हीं वोटर्स लौट रहे हैं. इस इलाक़े के मतदाताओं के बीच बीएलो द्वारा पर्ची नहीं बांटी गई है. इस कारण मतदाता बिना मतदान किए हीं लौट रहे है. वहीं बूथ संख्या 154 प्राथमिक विद्यालय चंपाचक में मशीन खराब होने के कारण अब तक मतदान नहीं शुरू हो पाया है.  

प्रथम चरण के लिय आज मतदान चल रहा है. जमुई लोक सभा क्षेत्र में पड़ने वाले मुंगेर जिला के तारापुर विधान सभा क्षेत्र में मतदान सुबह 7 बजे शुरु हो गया . यहां शाम 4 बजे तक मतदान होगा.  सुबह से ही बूथों पर मतदाता पहुंचने लगे हैं. 

तारापुर विधानसभा क्षेत्र उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी का है. यहां सम्राट की प्रतिष्ठा दाव पर लगी है. 

जमुई लोक सभा क्षेत्र में पड़ने वाला मुंगेर जिला का तारापुर बविधान सभा क्षेत्र के 340  बूथों पर  आज मतदान हो रहा है. मतदान केंद्रों पर सुबह से ही वोटर्स पहुंचने लगे हैं.  340 बूथों में से 50 से अधिक नक्सली  प्रभावित बूथ हैं. इसलिए यहां चार बजे तक हीं मतदान होगा. यहां सुरक्षा पुख्ता इंतजाम के किए गए हैं. 

 मतदाताओं को सहयोग के लिए हेल्प डेस्क बनाए गए हैं इसके अलावा मतदान केंद्रों पर मतदाताओं के सहयोग के लिए होमगार्ड जवानों और वोलेंटियर को लगाया गया है, सभी मतदान केंद्रों पर दिव्यांग मतदाताओं और गर्भवती महिलाओं के लिए विशेष सुविधा की गई है और सभी मतदान केंद्रों पर डॉक्टरों एवं नर्सों कि तैनाती की है.

रिपोर्ट- मो. इम्तियाज खान

Suggested News