लालू परिवार की मजबूत कड़ी हैं मीसा भारती, यूं ही नहीं मिला पाटलिपुत्र का टिकट

लालू परिवार की मजबूत कड़ी हैं मीसा भारती, यूं ही नहीं मिला पाटलिपुत्र का टिकट

PATNA : तमाम अटकलों के बीच लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती को पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से टिकट मिल गया है। मीसा के छोटे भाई तेजस्वी यादव ने प्रेस वार्ता के दौरान खुद अपनी बड़ी बहन को पाटलिपुत्र सीट से उम्मीदवार बनाये जाने की घोषणा की। 

मीसा भारती की उम्मीदवारी को लेकर लालू-राबड़ी परिवार में गुरुवार की सुबह से देर शाम तक फैमिली ड्रामा चला। चर्चा थी कि तेजस्वी मीसा की उम्मीदवारी को लेकर सहमत नहीं थे लेकिन बड़े भाई तेजप्रताप यादव ने बहन के लिए मोर्चा खोल दिया। तेजप्रताप ने गुरुवार की शाम पार्टी के छात्र इकाई के संरक्षक का पद भी छोड़ दिया। गुरुवार की देर शाम फैमिली ड्रामा इस क्लाइमेक्स के साथ खत्म हुआ कि मीसा ही पाटलिपुत्र से उम्मीदवार होंगीं। 

लालू-राबड़ी की सबसे बड़ी संतान मीसा भारती दोनों के मुख्यमंत्री रहते ही राजनीतिक तौर पर सक्रिय हो गई थीं। जबकि लालू की गैरमौजूदगी में पार्टी की कमान संभाल रहे तेजस्वी यादव मीसा से अरसे बाद पार्टी में सक्रिय हुए। रिम्स में इलाज करा रहे लालू यादव हों या पटना आवास पर मौजूद राबड़ी देवी दोनों को इस बात का अन्दाज़ा था कि अगर मीसा का टिकट काटा गया तो परिवार से लेकर पार्टी तक के सामने बड़ी मुश्किल सामने खड़ी हो सकती है। जानकार बताते हैं कि लालू-राबड़ी की इसी आशंका की वजह से तेजस्वी की एक नहीं चली और मीसा को राज्यसभा में होने के बावजूद पाटलिपुत्र से चुनाव मैदान में उतारने का फैसला लेना पड़ा।

Find Us on Facebook

Trending News