बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एमएलसी चुनाव परिणाम : मुजफ्फरपुर से जदयू के दिनेश सिंह जीते, राजद के बाहुबली शंभू सिंह की करारी हार

एमएलसी चुनाव परिणाम : मुजफ्फरपुर से जदयू के दिनेश सिंह जीते, राजद के बाहुबली शंभू सिंह की करारी हार

पटना.  बिहार विधान परिषद की 24 सीटों के लिए मतगणना गुरुवार को शुरू हुआ. पहले चुनाव परिणाम के रूप में मुजफ्फरपुर से जदयू प्रत्याशी दिनेश सिंह ने बड़ी जीत हासिल की है. जदयू प्रत्याशी दिनेश सिंह ने 5171 वोटों के साथ चुनाव में पहले विजेता के रूप में अपना नाम दर्ज कराया है. वहीं जदयू उम्मीदवार शंभू सिंह को मात्र 767 वोट आने की बात कही जा रही है. हालांकि चुनाव परिणाम का औपचारिक ऐलान होना शेष है. लेकिन मतगणना केंद्र से आ रही रिपोर्ट के अनुसार दिनेश सिंह ने जीत हासिल कर ली की है.

वहीं, शंभू सिंह की हार से राजद के यादव भूमिहार समीकरण को बड़ा झटका लगा है. एमएलसी चुनाव में राजद ने पांच भूमिहार उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था. इसमें मुजफ्फरपुर से शंभू सिंह का नाम शामिल था. बाहुबली छवि के शंभू सिंह को लेकर बड़ी-बड़ी बातें की जा रही. कहा जा रहा था उनके समर्थन में यादव और भूमिहार मतदाताओं का गठजोड़ बनाया गया है. मतगणना के बाद जो परिणाम आया है उसमें राजद का यह समीकरण मुजफ्फरपुर में  पूरी तरह ध्वस्त हो गया है. 

दिनेश सिंह ने 5171 वोट लाकर मुजफ्फरपुर में जदयू को बड़ी जीत दिलाई है. उनके जीत की खबर आते ही मुजफ्फरपुर में मतगणना केंद्र के बाहर समर्थकों ने जोरदार नारेबाई शुरू कर दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम नीतीश कुमार जिंदाबाद के नारों से पूरा इलाका गूंज उठा. 


Suggested News