बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सरकारी स्वास्थ्य मेला में उड़ी आदर्श आचार संहिता की धज्जी, बैनर में नीतीश और तेजस्वी का गठबंधन बरकार,सिविल सर्जन ने दी सफाई

सरकारी स्वास्थ्य मेला में उड़ी आदर्श आचार संहिता की धज्जी, बैनर में नीतीश और तेजस्वी का गठबंधन बरकार,सिविल सर्जन ने दी सफाई

पटना- नीतीश और तेजस्वी के राजनीति में रास्ते भले हीं अलग हो गए हो, सीएम नीतीश ने भले हीं इंडी गठबंधन का साथ छोड़ दिया हो लेकिन स्वास्थ्य महकमे के लोगों को इसकी जानकारी शायद नहीं है. ये हमारा कहना नहीं ,ये तो स्वास्थ्य मेले में लगे पोस्टर से पता चलता है. यहीं नहीं चुनाव की घोषणा होने के बाद आदर्श आचार संहिता लागू है. बैनर से कहीं न कहीं आचार संहिता का भी उल्लंघन हो रहा है.

स्वास्थ्य विभाग के सरकारी बैनर में इंडी सरकार

स्वास्थ्य विभाग के सरकारी बैनर पर मुख्यमंत्री नीतीश और  पूर्व डिप्टी सीएम और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव  एक साथ दिख रहे हैं. बुधवार को गया के डोभी प्रखंड के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय कंजियार में हेल्थ एंड वेलनेंश सेंटर अमारूत द्वारा एनीमिया की जांच के लिए स्वास्थ्य कैंप लगाया गया था ,इसमें लगे बैनर में इन दोनों को देखा गया. बैनर के अनुसार नीतीश और तेजस्वी का गठबंधन अभी भी बिहार में चल रहा है. 

आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन 

डोभी प्रखंड के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय कंजियार में हेल्थ एंड वेलनेंश सेंटर अमारूत द्वारा एनीमिया की जांच के लिए स्वास्थ्य कैंप पूरी तरह से बिहार सरकार का कार्यक्रम था. कैंप में स्वास्थ्य मेला के बैनर पर स्पष्ट रूप से आयुष्मान भारत लिखा दिखा बैनर में  मुख्यमंत्री नीतीश और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी का फोटो भी लगा था.  सरकारी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और  पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव का फोटो लगा बैनर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है.

सिविल सर्जन की सफाई

गया के  सिविल सर्जन डॉ. रंजन कुमार सिंह ने इस बाबत गलती स्वीकार किया है और कहा है कि हेल्थ एंड वेलनेंश सेंटर अमारूत ने गलती से स्वास्थ्य मेला में बैनर लगाया था. इस बैनर के पीछे सरकारी पदाधिकारी और कर्मी की कोई मंशा गलत नहीं थी. उन्होंने कहा कि आगे से ऐसी गलती नहीं होगी. 


Suggested News