मोदी@20 का उप राष्ट्रपति और गृह मंत्री ने किया विमोचन, पीएम की दक्षता और कुशलता गिनाए

मोदी@20 का उप राष्ट्रपति और गृह मंत्री ने किया विमोचन, पीएम की दक्षता और कुशलता गिनाए

DESK. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राजनीतिक जीवन के 20 वर्षों के सफर पर आयी पुस्तक मोदी@20: ड्रीम्स मीटिंग डिलिवरी का विमोचन बुधवार उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू, गृह मंत्री अमित शाह और विदेश मंत्री जयशंकर ने किया. नायडू ने कहा कि समकालीन समय में शायद ही कोई अन्य सार्वजनिक व्यक्ति हो, जिसने मोदी के समान अनुभवात्मक यात्रा की हो। उन्होंने कहा देश की आजादी के बाद पैदा हुए नरेंद्र मोदी पहले प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने देश की आजादी के बाद के इतिहास में अनूठा स्थान बनाया है। यहां तक कि उनके विरोधी भी उन्हें मानते हैं। हम सभी देख रहे हैं जो एक सामान्य व्यक्ति था। उसने पहले प्रशासनिक अनुभव प्राप्त किया और फिर अद्भुत काम करते हुए मुख्यमंत्री बना और फिर प्रधानमंत्री बना। 

वहीं गृह मंत्री शाह ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी को चुनाव का पहले से कोई अनुभव नहीं था. लेकिन वह मुख्यमंत्री बन गये. इससे पहले वह पंचायत के सदस्य तक नहीं थे और उन्हें अचानक भूकंप से पीड़ित राज्य का सीएम बना दिया गया. इसके बाद भी बार-बार चुनकर आना और प्रभावशाली तरीके से नेतृत्व करना अहम है. गुजरात में उनका सर्वसमावेशी विकास हुआ. इससे मोदी जी का परिचय मिलता है. 

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा, मोदी सरकार ने आठ साल तक आतंकवाद पर वैश्विक बहस का नेतृत्व किया है। उन्होंने विकास केंद्रित राजनीति और सुरक्षा चुनौतियों का सामना करने के लिए सीमाओं को मजबूतर करने पर ध्यान दिया है। उन्होंने कहा उनका कार्यकाल सभी दूतावासों को 400 अरब डॉलर के निर्यात तक पहुंचने के लिए जाना जाएगा। 

दरअसल, नरेंद्र मोदी ने 26 मई, 2014 को देश के प्रधानमंत्री पद के तौर पर शपथ ली थी। करीब 15 दिन बाद उनके कार्यकाल के आठ साल पूरे होंगे। नरेंद्र मोदी सरकार के आठ साल पूरे होने पर भाजपा बड़े आयोजन की तैयारी कर रही है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पूरे देश में बूथ स्तर तक आठ साल सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण कार्यक्रम चलाने के निर्देश दिए हैं। इसके तहत तीन सदस्यीय कमेटी के साथ जिले स्तर पर भी कमेटी बनाने के आदेश निर्देश जारी हुए हैं। इसी क्रम में इस पुस्तक का विमोचन किया गया है. 


Find Us on Facebook

Trending News