बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

‘मोदी सरकार को पूरे विपक्ष को एक बार में गिरफ्तार कर लेना चाहिए...’ लालू-तेजस्वी के खिलाफ कार्रवाई पर भड़के मनोज झा

‘मोदी सरकार को पूरे विपक्ष को एक बार में गिरफ्तार कर लेना चाहिए...’ लालू-तेजस्वी के खिलाफ कार्रवाई पर भड़के मनोज झा

पटना. राजद सुप्रीमो लालू यादव और बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सहित अन्य लोगों के खिलाफ नौकरी के बदले जमीन हड़पने के मामले में शुरू हुई कार्रवाई पर राजद भड़क गई है. राजद प्रवक्ता मनोज झा ने पूरे मामले में केंद्र की मोदी सरकार और भाजपा पर जमकर भड़ास निकाला. उन्होंने शनिवार को कहा कि भाजपा को याद रखना चाहिए कि जब वे विपक्ष में होंगे तो उनके साथ वैसा ही व्यवहार किया जाएगा।

मनोज झा ने कहा कि मोदी सरकार को पूरे विपक्ष को एक बार में गिरफ्तार कर लेना चाहिए। भारत को विपक्षी मुक्त बनाओ। राज्यसभा सांसद ने कहा कि लालू यादव और उनके परिवार के स्वामित्व वाली संपत्ति पर ईडी की छापेमारी आधी रात तक चली, जब बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की पत्नी राजश्री यादव गंभीर गर्भावस्था की अवस्था में थीं और घर में बच्चे थे। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर राजनीतिक लड़ाई लड़ रही है। “बंद मामलों को खोला जा रहा है, एजेंसियों को एक स्क्रिप्ट सौंपी जा रही है। यह राष्ट्रीय चिंता का विषय है।

दरअसल, लालू यादव के रेलमंत्री रहते हुए वर्ष 2004 से 2009 के बीच रेलवे में कई लोगों को ग्रुप डी की नौकरी दी गई. आरोप में कहा गया है कि इसमें भर्ती नियमों की अवहेलना की गई. साथ ही लालू ने नौकरी के बदले लोगों से उनकी जमीन ले ली. इस मामले में उनके खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसियां पिछले कई वर्षों से जांच कर रही है. पिछले साल ही इस मामले में आरोपपत्र भी दाखिल किया गया. 

इसी मामले में पिछले कुछ दिनों से सीबीआई और ईडी की जांच तेज हो गई है. होली के ठीक पहले 6 मार्च को सीबीआई ने पहले पटना में राबड़ी देवी और फिर दिल्ली में लालू यादव से घंटों पूछताछ की. 10 मार्च इसी मामले में ईडी ने देश भर में लालू यादव से जुड़े उनके पारिवारिक सदस्यों, रिश्तेदारों और निकटस्थ लोगों के करीब दो दर्जन ठिकानों पर अलग अलग राज्यों में छापेमारी की. इसमें तेजस्वी यादव का दिल्ली स्थित आवास भी शामिल रहा जहाँ उनकी पत्नी राजश्री उपस्थित थी.

जांच एजेंसियों की कार्रवाई के बाद ही राज्यसभा सांसद और राजद प्रवक्ता मनोज झा ने मोदी सरकार पर आरोप लगाए. उन्होंने केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरूपयोग की बात करते हुए कहा कि मोदी सरकार को पूरे विपक्ष को एक बार में गिरफ्तार कर लेना चाहिए. साथ ही चेतावनी भी दी कि भाजपा को याद रखना चाहिए वे भी कभी विपक्ष में होंगे. 


Suggested News