बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पीएम मोदी की मौजूदगी में शुरू हुआ मोहन राज, शिवराज की उपस्थिति में मध्य प्रदेश में बदला ताज, इन्होंने ली शपथ

पीएम मोदी की मौजूदगी में शुरू हुआ मोहन राज, शिवराज की उपस्थिति में मध्य प्रदेश में बदला ताज, इन्होंने ली शपथ

DESK. मध्यप्रदेश में प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में मोहन यादव ने बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. इस तरह अब मध्य प्रदेश में मोहन राज शुरू हो गया. उनके शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहे . इस तरह एमपी में अब शिवराज के मुख्यमंत्रित्व काल का अंत हुआ और मोहन राज की शुरुआत हुई. राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने उन्हें मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई है। इस शपथ ग्रहण कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और अन्य नेता शामिल हुए।

मोहन यादव के अलावा जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला  को उप मुख्यमंत्री बनाया गया है.  दो दिन पहले ही भाजपा ने तय किया था कि मध्य प्रदेश में अब मुख्यमंत्री के रूप में शिवराज सिंह चौहान को बदला जाएगा. उनकी जगह मोहन यादव को नए सीएम के रूप में आगे लाया गया. मोहन यादव पहले भी मंत्री रह चुके हैं. 

जगदीश देवड़ा ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली। डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल ने भी शपथ ली, उन्हें भी राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।लाल परेड ग्राउंड में करीब 20 साल बाद सीएम का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित हो रहा है। यहां पंडितों द्वारा वैदिक मंत्रौच्चारण कर शपथ ग्रहण समारोह का शुभारंभ किया जाएगा।

सीएम पद की शपथ लेने से पहले डॉ मोहन यादव भोपाल में स्थित खटलापुर मंदिर पहुंचे। जहां पूजा अर्चना कर भगवान का आशीर्वाद लिया।


Suggested News