नालंदा में विषैला फल खाने से दो दर्जन से अधिक बच्चों की बिगड़ी तबियत, अस्पताल में चल रहा है इलाज

नालंदा में विषैला फल खाने से दो दर्जन से अधिक बच्चों की बिगड़ी तबियत, अस्पताल में चल रहा है इलाज

NALANDA : जिले के परवलपुर थाना क्षेत्र के बाना विगहा गांव के प्राथमिक विद्यालय के दो दर्जन से अधिक छात्र-छात्राएं विषैले पौधे का फल खाने से बीमार पड़ गए। परिजन ने बताया कि विद्यालय के पीछे एक जंगली पौधे में लगे फल को स्कूली बच्चे खा लिए। उसके बाद सभी के पेट में दर्द और बेहोशी आने लगा। बच्चों को उल्टी के साथ दस्त होने लगा। 

यह सूचना मिलते ही परिजन अपने बच्चों को देखने के लिए दौड़ पड़े। कुछ छात्र को उप स्वास्थ्य केन्द्र परवलपुर में भर्ती कराया गया तथा कुछ छात्राें को निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया। इसके अलावा बाना विगहा के निजी क्लीनिक में तीन चार लोगों क इलाज चल रहा है। 

बीमार बच्चों में गरीबन कुमार, सतोला कुमारी, सौरभ कुमार, पायल कुमारी, सुजंता कुमारी, धीरज कुमार, ज्योति कुमारी, टिक्कु कुमारी, पिंकी कुमारी, गोपाल, पायल कुमारी, चंदन कुमार, सीता कुमार, रामजी, लक्ष्मण, शिवम, सुजाता कुमारी एवं रजनी कुमारी आदि दो दर्जन से अधिक लोग हैं। 

एक बच्चें को परवलपुर उप स्वास्थ्य केन्द्र से बिहारशरीफ रेफर कर दिया गया। इस संबंध में बाना विगहा प्राथमिक विद्यालय के प्राधानाध्यापिका सरिता कुमारी ने बताया कि टिफिन होने के दौरान खेल खेल में इन लोगों ने फल खा लिया। इसके बाद मैंने इसकी सूचना घर वालों को दे दी। मौके पर परवलपुर थानाध्यक्ष , बीडीओ , सीओ और स्थानीय जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

नालंदा से राज की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News