बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी :5 दिनों से ओपीडी में नही हुआ एक भी मरीज का इलाज,गोदाम में एक्सपायरी दवाओं का भंडार,एसडीओ ने किया निरीक्षण तो आ गई सच्चाई सामने

मोतिहारी :5 दिनों से ओपीडी में नही हुआ एक भी मरीज का इलाज,गोदाम में एक्सपायरी दवाओं का भंडार,एसडीओ ने किया निरीक्षण तो आ गई सच्चाई सामने

मोतिहारी- बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से लचर हो गई है । मोतिहारी जिले में ज्यादातर अस्पताल भगवान के भरोसे चल रहे हैं।  स्वास्थ्य विभाग के आमलोगों के  बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के दावे की पोल खोल रहा मोतिहारी जिला के संग्रामपुर पीएचसी . अरेराज एसडीओ के औचक निरीक्षण में खुली संग्रामपुर पीएचसी की स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल .पीएचसी में 5 दिनों से ओपीडी ने नही देखा गया था मरीज ।डेंटिस्ट कर रहे थे ओपीडी ।पीएचसी के बेड पर महीनों से डाला बेडसीट अस्पताल का शोभा बढ़ा रहा था तो स्टोर रूम में जीवन रक्षक सहित कई दवा एक्सपायर रखा गया था ।सबसे रोचक बात एसडीओ के मांगने के बाद भी डाक्टर व कर्मियों द्वारा न डाक्टर डियूटी का रोस्टर चार्ट उपलब्ध कराया गया नही दवा स्टॉक पंजी सहित कोई पंजी अधतन मिला ।अस्पताल प्रभारी नदारद मिले ।अस्पताल की व्यवस्था देख अरेराज एसडीओ भौचक रह गए । एसडीओ ने स्वाथ्य व्यवस्था में सुधार सहित कई सख्त निर्देश दिया गया ।

अरेराज एसडीओ अरुण कुमार ने बताया कि संग्रामपुर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया गया ।निरीक्षण में अस्पताल प्रभारी अनुपस्थित पाए गए ।दवा स्टोर रूम में कई प्रकार के इंजेक्शन सहित जीवन रक्षक दवा एक्सपायरी मिले ।दवा का स्टॉक पंजी अधतन नही पाया गया ।उपस्थित डाक्टर व कर्मियों द्वारा न डाक्टर रोस्टर चार्ट व उपस्थिति पंजी की मांग के बाद भी नही दिखाया गया ।डाक्टर व कर्मियों द्वारा बताया गया कि अस्पताल प्रभारी के पास सभी रजिस्टर रहता है ।वही ओपीडी में सिर्फ डेंटिस्ट डाक्टर ही सभी प्रकार के मरीजों का इलाज करते पाए गए ।ओपीडी रजिस्टर में 21,22,23,24 अक्टूबर को एक भी मरीज की इंट्री नही किया गया था ।इससे स्पष्ट हो रहा है कि इतने दिन अस्पताल बंद रहा है ।वही बेड पर लगे चादर पर गंदगी का अंबार लगा हुआ था ।लग रहा था महीनों से एक ही चादर बेड पर लगाया गया था ।साथ हो और कई गड़बड़ी पायी गयी ।

अरेराज एसडीओ अरुण कुमार ने बताया कि संग्रामपुर पीएचसी निरीक्षण में मिली भारी अनियमितता मिली है ।जांच रिपोर्ट जिला पदाधिकारी व सिविल सर्जन को भेजी जा रही है ।वही अनुमंडल क्षेत्र के सभी अस्पतालों के औचक नीतिक्षण कर बेहतर सुबिधा आमलोगों को उपलब्ध कराया जाएगा ।


Suggested News