मोतिहारी पुलिस ने शराबबंदी को सफल बनाने के लिए चलाया जन जागरूकता अभियान, एसपी ने युवाओं से की सहयोग की अपील

मोतिहारी पुलिस ने शराबबंदी को सफल बनाने के लिए चलाया जन जागरूकता अभियान, एसपी ने युवाओं से की सहयोग की अपील

MOTIHARI : मोतिहारी एसपी डॉ• कुमार आशीष, के द्वारा  अरेराज अनुमंडल के संग्रामपुर थाना क्षेत्र में घुसियार गांव में एक जन जागरूकता अभियान को संबोधित किया गया। इस जागरूकता अभियान में संग्रामपुर थाना क्षेत्र के सभी पंचायत प्रतिनिधि, विभिन्न शांति समितियों के सदस्य, सभी वरिष्ठ नागरिक, अरेराज अनुमंडल के सभी पुलिस पदाधिकारी ने भाग लिया। 

एसपी द्वारा इस जन जागरूकता अभियान के माध्यम से लोगों को शराबबंदी एवं समाज में इसके सकारात्मक प्रभावों के बारे में बताया गया। मुख्यमंत्री, बिहार सरकार के महती प्रोजेक्ट शराबबंदी को सफल बनाने के लिए जन सहयोग और विशेषकर युवा वर्ग के सकारात्मक सहयोग की आवश्यकता पर बल दिया गया। उपस्थित लोगों ने मोतिहारी पुलिस द्वारा अबतक चलाए जा रहे मद्य निषेध कार्यक्रमों पर भरोसा जाहिर किया और आगामी दिनों में इसमें पुलिस प्रशासन को बढ़ चढ़ कर सहयोग करने का वचन भी दिया। एसपी की अपील और शराबबंदी सहित पूर्ण नशामुक्ति संदेश को सभी जन प्रतिनिधियों ने अपने अपने इलाके में एक एक जन तक पहुंचाने और लगातार सहयोग करने का आश्वासन भी दिया। 

इस जन जागरूकता अभियान के अवसर पर एसपी द्वारा जिला पुलिस के विभिन्न जनोन्मुखी पुलिसिंग अप्रोच जैसे जनता के दरबार में पुलिस अधीक्षक, थाना दिवस : पुलिस आपके द्वार कार्यक्रम, आम नागरिकों को ₹50,000/- या अधिक नगद लाने/ले जाने के अवसर पर घर से बैंक/प्रतिष्ठान तक निशुल्क सुरक्षा की सुविधा, महिलाओं को जागरूक और सशक्त करने के लिए "आवाज दो" इनिशिएटिव इत्यादि की विशेष चर्चा करते हुए सभी नागरिकों को जिला पुलिस को किसी भी तरह की अपराध की सूचना अविलंब देने का आह्वान किया। उक्त सूचना पर यदि आशातीत सफलता मिली तो सूचनादाता को गोपनीय रखते हुए उन्हें समुचित पुरुस्कृत करने का आश्वासन भी दिया गया है।

पुलिस अधीक्षक द्वारा आगामी पर्व-त्योहारों के अवसर पर विधि-व्यवस्था संधारण हेतु विभिन्न शांति समितियों के विभिन्न सदस्यों से वार्ता की गई। सामाजिक सौहार्द, अपराध नियंत्रण एवं विधि-व्यवस्था संधारण में आम नागरिकों के महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित करते हुए पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी नागरिकों से पुलिस एवं प्रशासन को सहयोग की अपील की गई। उपस्थित लोगों ने इस कार्यक्रम की भूरी भूरी प्रशंसा की और पुलिस प्रशासन को शराबबंदी और अपराध नियंत्रण में हरसंभव सहयोग करने की बात कही गई। मौके पर एसडीपीओ अरेराज सहित सभी थानाध्यक्ष मौजूद रहे।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News