बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह ने शिवशक्ति कॉरिडोर विकसित करने की रखी बड़ी मांग, कहा बिहार झारखंड में बढ़ेगा रोजगार का अवसर,अर्थव्यवस्था को मिलेगी मजबूती

सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह ने शिवशक्ति कॉरिडोर विकसित करने की रखी बड़ी मांग, कहा बिहार झारखंड में बढ़ेगा रोजगार का अवसर,अर्थव्यवस्था को मिलेगी मजबूती

NEW DELHI : कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह ने आज केंद्र सरकार से बिहार झारखण्ड में शिवशक्ति कॉरिडोर बनाने की मांग की है। उन्होंने कहा की बिहार का इतिहास विभिन्न राजवंशों और महान विभूतियां के जन्म स्थान के साथ कई धर्म से समृद्ध संस्कृतियों को दर्शाता है।

उन्होंने कहा की यहाँ धार्मिक पर्यटन, विरासत पर्यटन और प्रकृति पर्यटन के लिए अपार संभावनायें है। पर्यटन मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार देश के कुल पर्यटकों में से केवल 1.46% बिहार की यात्रा करते हैं। इस संबंध में मैं पर्यटन मंत्रालय से आपके माध्यम से यह मांग करता हूं की झारखंड के देवघर स्थित बाबा बैजनाथ धाम, दुमका स्थित बाबा बासुकीनाथ धाम, गिरिडीह स्थित हरिहर धाम तथा बिहार में कैमूर स्थित मुंडेश्वरी धाम, गया स्थित कोटेश्वर नाथ मंदिर, लखीसराय स्थित अशोक धाम, सुल्तानगंज स्थित अजगैबीनाथ धाम, मधेपुरा स्थित सिंहेश्वर नाथ मंदिर, मुजफ्फरपुर स्थित गरीब नाथ धाम, अरेराज स्थित सोमेश्वर नाथ मंदिर को आपस में मिलाते हुए शिव शक्ति कॉरिडोर विकसित किया जाये। 

सांसद ने कहा की इन मंदिरों के प्रति देश-विदेश के लोगों में गहरी आस्था है। इसलिए मेरा आग्रह है की बिहार के समग्र इतिहास को ध्यान में रखते हुए इस पूरे कॉरिडोर में बेहतरीन परिवहन सुविधा, होटल और मान्यता प्राप्त ट्रैवल एजेंसी की अवसंरचना स्थापित करते हुए विस्तृत कार्य योजना बनाई जाए। इससे न केवल बिहार झारखंड में रोजगार बढ़ेगा, बल्कि वहां की अर्थव्यवस्था भी लाभान्वित होगी। 

धीरज की रिपोर्ट

Editor's Picks