बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

संकल्प यात्रा के तहत सारण पहुंचे मुकेश सहनी, सरकार को चेताया, कहा- भीख नहीं अधिकार मांग रहे

संकल्प यात्रा के तहत सारण पहुंचे मुकेश सहनी, सरकार को चेताया, कहा- भीख नहीं अधिकार मांग रहे

PATNA: विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी शुक्रवार को अपनी निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा के क्रम में सारण पहुंचे। सारण में  संकल्प यात्रा की शुरुआत मिर्जापुर, गोवरिया पुल से हुई। यहां बड़ी संख्या में उपस्थित युवाओं ने आने वाली पीढ़ी के उज्जवल भविष्य के लिए पढ़ाने तथा अधिकारों के लिए संघर्ष करने का हाथ में गंगाजल लेकर संकल्प लिया।

उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए सहनी ने साफ तौर पर कहा कि बिहार, यूपी और झारखंड के निषादों का आरक्षण हक है। उन्होंने कहा कि हम कोई भीख नहीं मांग रहे, हक मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब दिल्ली और पश्चिम बंगाल में निषाद को आरक्षण मिल रहा है तो इन राज्यों में क्यों नहीं, जबकि देश के पीएम एक है और संविधान एक है। 

उन्होंने उपस्थित लोगों में उत्साह भरते हुए कहा कि अगर हम एकजुट रहे तो पटना और लखनऊ क्या दिल्ली भी हमारे लिए दूर नहीं है। उन्होंने कहा कि आज बिहार के युवा आरक्षण के लिया यहां संकल्प लेते है और कुर्सी दिल्ली में हिलती है। 

मिर्जापुर, गोवरिया पुल के बाद यह यात्रा तरैया प्रखंड मैदान पहुंची। यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि  आज सभी संघर्ष का संकल्प ले रहे है और यही संकल्प निषादों के उज्जवल भविष्य को तय करेगा। सहनी ने लोगों को संकल्प दिलाते हुए कहा कि आज केंद्र में बैठी सरकार गलतफहमी में है कि फिर से निषादों का वोट खरीद लेंगे, लेकिन अब निषाद संकल्प लेकर तय कर लिया है जो उनकी सुनेगा वे भी उन्हीं की सुनेंगे, जो हमारी नहीं सुनेगा, उसकी हम भी नहीं सुनेंगे।

Suggested News