बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यूपी चुनाव के बीच मुख्तार अंसारी की करोड़ों की जमीन कुर्क, पत्नी व बेटे के नाम अवैध सम्पत्ति पर हुई कार्रवाई

यूपी चुनाव के बीच मुख्तार अंसारी की करोड़ों की जमीन कुर्क, पत्नी व बेटे के नाम अवैध सम्पत्ति पर हुई कार्रवाई

Desk. यूपी में विधानसभा चुनाव जारी है। वहीं इस चुनाव के बीच माफिया और बाहुबलियों पर भी कार्रवाई की जा रही है। इस दौरान विधायक मुख्तार अंसारी और उनके परिजनों के अवैध निर्माणों को ध्वस्त कराने के साथ ही अवैध सम्पत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई की गयी है। गाजीपुर में बुधवार को एसडीएम सदर और सीओ सदर के साथ भारी फोर्स के साथ आईएस 191 गैंग के लीडर मुख्तार अंसारी की पत्नी के होटल की जमीन कुर्क कर ली गई।

सदर कोतवाली के महुआबाग में स्थित मुख्तार अंसारी की पत्नी आफ्शां अंसारी के गजल होटल के पिछले हिस्से की भूमि को मुनादी के बीच कुर्क करने की कार्रवाई की गई। गैंगेस्टर एक्ट की धारा 14(1) के अंतर्गत आईएस 191 गैंग के लीडर मुख्तार अंसारी की पत्नी आफ्शां अंसारी की महुआबाग स्थित भूमि (प्लाट) को कुर्क करने की कार्रवाई की गई। बताय जा रहा है कि कुर्क की गयी भूमि का क्षेत्रफल 381 वर्ग मीटर है। इसकी बाजार कीमत लगभग दो करोड़ 15 लाख रुपए है।

महुआबाग स्थित गजल होटल को 235 वर्ग मीटर में बने अवैध निर्माण को  पहले ही प्रशासन ढहा चुका है। जिला प्रशासन की इस कार्रवाई से होटल संचालक मुख्तार अंसारी की पत्नी व बेटों के वर्ष 2004-05 में शहर के बीच बने होटल के दूसरे तल पर 15 से अधिक कमरे और हॉल बने हुए थे। ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के बाद से होटल मलबे में तब्दील है। पत्नी और दोनों बेटों के नाम से संचालित गजल होटल के निचले हिस्से में जहां एचडीएफसी बैंक का एटीएम था तो दूसरी तरफ 15 कटरों में सर्राफ, कपड़ा, इलेक्ट्रॉनिक और फुटवेयर की दुकानें संचालित हो रही थीं।

Suggested News