मुंबई पुलिस की छवि फिर हुई दागदार! महिला एसआई ने सीनियर अधिकार पर लगाया RAPE का आरोप

मुंबई पुलिस की छवि फिर हुई दागदार! महिला एसआई ने सीनियर अधिकार पर लगाया RAPE का आरोप

MUMBAI : जिस पुलिस पर महिलाओं के साथ होनेवाले दुष्कर्म को रोकने और अपराधियों को सजा दिलाने की जिम्मेदारी है, अगर वहीं पुलिसवाले अपने साथ काम करनेवाली महिलाओं को शादी के नाम पर झांसा देकर दैहिक संबंध बनाने लगे, तो पीड़िता किसके पास न्याय की गुहार लगाए। 

एंटीलिया कांड में देश भर में बदनामी झेल चुकी मुंबई पुलिस की छवि एक बार फिर से दागदार हो गई है। इस बार मुंबई पुलिस के असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर पर महिला एसआई ने रेप का केस दर्ज कराया है। जानकारी के मुताबिक मुंबई के डोंगरी थाने में एक एसआई ने एक एपीआईके खिलाफ रेप का मामला दर्ज कराया है. महिला अधिकारी ने आरोप लगाया है कि आरोपी एपीआईने उसे शादी का झांसा देकर कई बार रेप किया। इस दौरान शादी करने की बात पर एपीआई ने इनकार कर दिया। पीड़िता एसआई की तहरीर पर डोंगरी थाने की पुलिस ने आरोपी एपीआईऔर उसके परिवार के दो लोगों के खिलाफ एट्रोसिटी एक्ट के तहत भी मामला दर्ज कर लिया है. 

डोंगरी पुलिस ने पीड़ित महिला अधिकारी के बयान के आधार पर आईपीसी की धारा 376, 354 (बी), 377, 420, 323, 504, 506 के साथ ही एट्रोसिटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है.  बताया जाता है कि आरोपी अधिकारी दक्षिण मुंबई के एक थाने में तैनात है.बताया जाता है कि जल्द ही आरोपी अधिकारी का बयान भी दर्ज किया जाएगा. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक मामले की जांच जारी है.

अब सवाल है कि पुलिस गश्त बढ़ाने से लेकर त्वरित सुनवाई की बात होती है लेकिन क्या हो जब महिला पुलिस अधिकारी ही रेप जैसी जघन्य वारदात की शिकार हो जाएं और इसे अंजाम देने वाला भी उसी विभाग का अधिकारी हो. 

Find Us on Facebook

Trending News