बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कांवड़िया पथ को देख कर भड़के मुंगेर कमिश्नर, बालू की पतली परत ने खोल दिया भेद, जम कर लगा दी अधिकारियों की क्लास

कांवड़िया पथ को देख कर भड़के मुंगेर कमिश्नर, बालू की पतली परत ने खोल दिया भेद, जम कर लगा दी अधिकारियों की क्लास

MUNGER: मुंगेर आयुक्त संजय सिंह मुंगेर जिला में पड़ने वाले 26 किलोमीटर लंबी कच्ची कांवड़िया पथ का निरीक्षण किया। वहीं कांवड़िया पथ पर बिछाए जा रहे बालू की पतली लेयर देख नाराजगी जाहिर करते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों की क्लास लगा दी। बांका डीएम से बात कर बालू को सही से बिछाने को लेकर कड़े निर्देश दिए।

दरअसल, विश्वप्रसिद्ध श्रावणी मेला शुरू होने में महज 13 दिन शेष बचा है। ऐसे में सुल्तानगंज से देवघर तक की 105 मिलोमीटर दूरी में 26 किलोमीटर मुंगेर जिले के अंतर्गत पड़ता है जो जिले के तीन प्रखंड असरगंज , तारापुर और संग्रामपुर होके गुजरते हुए बांका जिला में प्रवेश कर जाता है। इस 26 किलोमीटर की दूरी में पैदल यात्रा कर बाबाधाम जाने वाले श्रद्धालुओं को कोई परेशानी न हो इसको ले कच्ची कांवड़िया पथ पर बालू बिछाया जाता है ताकि श्रद्धालु आराम से जा सके।

धर्मशाला और पर्यटन विभाग की और से टेंट सीटी बनाया जा रहा। तो कई जगहों पर शौचालय, पेय जल और श्रद्धालुओं के मनोरंजन की व्यवस्था जिला प्रशासन की और से की जाती है। इन सभी चीजों का आज स्थलीय निरीक्षण करने अपने दल बल के साथ जब मुंगेर आयुक्त संजय सिंह पहुंचे तो अन्य चीजों को ले जहां कार्य में रफ्तार लाने का निर्देश दिया वहीं पथ पर बिछाए जा रहे बालू की पतली लेयर देख नाराजगी जाहिर करते हुए अधिकारियों की क्लास लगाई।

साथ ही इसे यथा शीघ्र सुधारने के निर्देश देते हुए बांका डीएम और असिस्टेंस इंजीनियर बांका से बात कर जल्द से जल्द बालू की लेयर सही ढंग से बिछाने का निर्देश दिया। बता दें कि, हर साल बालू बिछाने का टेंडर बांका के द्वारा लिया जाता है। और इसका पूरा मॉनिटरिंग बांका को करना होता है। आयुक्त संजय सिंह ने मीडिया को बताया कि कई विभागों का काम चल रहा है जिसे मेला शुरू होने के पूर्व करने के निर्देश दिए गए। साथ ही बालू के लेयर में कमी देखी गई जिसको लेकर बांका डीएम से बात कर जल्द से जल्द सुधरवाने का निर्देश दिया गया । 

मुंगेर से इम्तियाज की रिपोर्ट

Suggested News