मुंगेर गोलीकांड में बड़ी कार्रवाई: जिला मुख्यालय के सभी थानाध्यक्षों और अफसरों को हटाया गया

मुंगेर गोलीकांड में बड़ी कार्रवाई: जिला मुख्यालय के सभी थानाध्यक्षों और अफसरों को हटाया गया

पटना... बिहार के मुंगेर जिले में 26 अक्टूबर की रात दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए हत्याकांड के मामले में जिला मुख्यालय के सभी थानाध्यक्षों को हटा दिया गया है। निर्वाचन आयोग ने जिला मुख्यालय के सभी थानाध्यक्षों और अन्य अफसरों की अनुशंसा पर मुहर लगा दी। एसपी की तरफ से ऐसा करने की अनुशंसा की गई थी।

डीआईजी मनु महाराज ने नए एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो को जिला मुख्यालय के सभी थाना एवं ओपी अध्यक्षों को हटाने के लिए निर्वाचन आयोग को अनुशंसा भेजने का निर्देश दिया था। एसपी ने डीएम के माध्यम से जिला मुख्यालय के सभी थाना एवं ओपी अध्यक्ष को हटाने का अनुशंसा आयोग को भेजा था। जिस पर आयोग ने अपनी मुहर लगा दी।  

बता दें कि दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान एक शख्स की हत्या के बाद इलाके में जमकर बवाल हुआ था। इस दौरान उपद्रवियों ने थानों और अन्य इलाकों में जमकर पथराव और आगजनी की थी। जिसके बाद डीआईजी मनु महाराज ने नव पदस्थापित एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों को जिला मुख्यालय के सभी थाना एवं ओपी अध्यक्षों को हटाने को लेकर अनुशंसा आयोग को भेजने के निर्देश दिए थे।

आचार संहिता होने के कारण आयोग ही करता है पोस्टिंग 

आचार संहिता होने के कारण किसी आपात स्थिति में अगर किसी का ट्रांसफर या पोस्टिंग करना है तो ऐसी स्थिति में एसपी को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम के माध्यम से राज्य निर्वाचन आयोग को अनुशंसा पत्र भेजना होता है। इसके बाद उस अनुशंसा पत्र के आलोक में राज्य निर्वाचन आयोग स्वीकृति प्रदान करता है। जिसके बाद पदाधिकारियों का ट्रांसफर या पोस्टिंग कि जाती है।



Find Us on Facebook

Trending News