मनरेगा भवन में शराब की फैक्ट्री मिलने से हड़कंप, कई कार्टून विदेशी शराब के साथ हथियार बरामद

मनरेगा भवन में शराब की फैक्ट्री मिलने से हड़कंप, कई कार्टून विदेशी शराब के साथ हथियार बरामद

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर एक्साइज की टीम को खबर मिली की सरैया थाना इलाके में शराब का कारोबार किया जा रहा है। टीम जब वहां पहुंची तो उसकी आंखें फटी रह गयी। वहां मनरेगा भवन में बाजाप्ता शराब की फैक्ट्री चलायी जा रही थी। अभी एक्साइज की टीम अपना काम कर ही रही थी कि पास की झाड़ी में हथियार देखकर सभी के होश फाख्ता हो गये। आनन-फानन में एक्साइज के अधिकारियों ने इसकी सूचना जिले के एसपी को दी। 

मामला जिले के सरैया थाना क्षेत्र के गोरी गांव का है। उत्पाद विभाग की टीम ने गांव के हाईस्कूल की बिल्डिंग से 45 कार्टून शराब जब्त किया। साथ ही मनरेगा भवन में शराब बनाने की मिनी फैक्ट्री का भी उद्भेदन किया गया। मनरेगा भवन में शराब की फैक्ट्री चलने की खबर से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। खासकर जिले के अधिकारियों को तो सांप सूंघ गया। 

यहां ताज्जुब की बात यह है कि मनरेगा भवन में शराब की फैक्ट्री का पता न तो स्थानीय थाना को था और न ही पंचायत के लोगों ने कभी इसकी शिकायत थाने में की। प्रथमदृष्टया ऐसा लगता है कि स्थानीय स्तर पर सभी की मिलीभगत से यह गोरखधंधा चल रहा था।

मौका-ए-वारदात से 35 लीटर स्प्रिट व शराब बनाने के कई सामान बरामद किए गये। उत्पाद विभाग की टीम शराब की सूचना पर छापेमारी करने गयी थी। छापेमारी के दौरान ही झाड़ी में छुपा कर रखा गया एक कार्बाइन, एक देसी कट्टा, जिंदा कारतूस के साथ एक मैगजीन मिला।

उत्पाद अधीक्षक दीनबंधु के नेतृत्व में गई टीम ने तत्काल इसकी सूचना मुजफ्फरपुर एसपी को दी। इसके बाद एसपी के निर्देश पर स्थानीय थाने की पुलिस पहुंची। उत्पाद विभाग की टीम ने बरामद हथियारों को पुलिस को सौंप दिया। पुलिस आगे की पड़ताल कर रही है।

हथियार बरामदगी को पुलिस कुछ दिन पहले उसी इलाके में बैंक के गार्ड की हत्या कर लूटी गई मोटी रकम से जोड़कर देख रही है। बता दें कि उस घटना में भी कार्बाइन का प्रयोग हुआ था। पुलिस मानकर चल रही है कि बरामद कार्बाइन उसी वारदात में प्रयोग किया गया होगा।

Find Us on Facebook

Trending News