बेतिया में फिर सामने आई अधिकारीयों की लापरवाही, नदी में मिले हजारों आधार कार्ड

बेतिया में फिर सामने आई अधिकारीयों की लापरवाही, नदी में मिले हजारों आधार कार्ड

BETTIAH : जिले में एक बार फिर अधिकारियों और डाक विभाग के बड़ी लापरवाही सामने आई है. लगभग हजारों की संख्या में आधार कार्ड नदी में तैरते दिखे. चनपटिया प्रखंड के घोघा सिकरहना नदी में लगभग हजारों आधार कार्ड को प्रवाहित कर दिया गया है. 

जिस आधार कार्ड को भारत सरकार द्वारा सर्वश्रेष्ठ आईडी कार्ड माना गया है, वही आधार कार्ड आज नदी में तैरता दिखा. आधार कार्ड को बनवाने के लिए लोग महीनों दरबदर भटकते रहते हैं. जिस आधार कार्ड के कारण बहुत सारे गरीबों को सरकारी लाभ प्राप्त नहीं हो रहा है. उसी आधार कार्ड को डाक विभाग और अधिकारी मिलकर पानी में प्रवाहित कर रहे हैं.

नदी में भारी संख्या में आधार कार्ड को तैरता देख ग्रामीणों ने नाव के सहारे लगभग 500 आधार कार्ड बाहर निकाला. सभी आधार कार्ड चनपटिया प्रखंड के घोघा पंचायत और अगल-बगल पंचायत के ही बताये जा रहे हैं. 

इतनी बड़ी लापरवाही को देख ग्रामीणों में डाक विभाग और डाकिया के खिलाफ आक्रोश है. ग्रामीणों ने बताया कि ऐसे लापरवाह अधिकारी को तुरंत निलंबित किया जाना चाहिए. जिस आधार के बिना आज भारत में कोई लाभ नहीं मिल रहा है. उसी आधार को पानी में यत्र तत्र फेंक देना कहीं से उचित नहीं है. 

बेतिया से आशीष कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News