बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा बाजार समिति फल मंडी में लगी भीषण आग, 25 दुकान जलकर खाक

नालंदा बाजार समिति फल मंडी में लगी भीषण आग, 25 दुकान जलकर खाक

NALANDA : नालंदा में बीती रात करीब एक बजे बिहारशरीफ बाजार समिति स्थित फल मंडी में अचानक भीषण आग लग गयी. जिसमें 25 दुकान जलकर राख हो गया. इस अगलगी में एक करोड़ से अधिक की संपत्ति का नुकसान हुआ है. दुकानदारों ने बताया कि फल मंडी में सभी दुकानदार छठ पर्व के लिए भारी मात्रा में फल बेचने के लिए लाए हुए थे, जिसके कारण भारी नुकसान हुआ है. 

जानकारी के अनुसार रात में गुड नाइट से करीब एक बजे एक फल दुकान में आग लग गई और देखते ही देखते आग फ़ैल गई और 20 से 25 दुकान को अपनी जद में ले लिया. आग ने किसी भी दुकानदार को संभलने का मौका नहीं दिया। आग की लपटें इतनी तेज और भयवाह थी कि स्थानीय लोग आग पर काबू पाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे. आग लगते ही पूरे मंडी परिसर में अफरा तफरी का माहौल कायम हो गया.

आग लगने की सूचना पर अग्निशमन की 5 गाड़ियां मौके पर पहुँचकर स्थानीय लोगों की मदद से काफी देर बात आग पर काबू पाया. रात्रि होने के कारण अग्निशमन दस्ता और व्यवसायियों को आग बुझाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. घटना की जानकारी मिलते ही बिहार शरीफ के अनुमंडल पदाधिकारी जे पी अग्रवाल और सदर डीएसपी इमरान परवेज और लहेरी थाना पुलिस बाजार समिति पहुँचकर घटना की जानकारी ली. अनुमंडल पदाधिकारी जे पी अग्रवाल ने 10 से 12 दुकान जलने की पुष्टि करते हुए क्षति का आकलन करने की बात कही है. वहीं इस घटना के बाद से फल व्यवसाईयों में भरी निराशा है. 

Suggested News