बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar Band: नालंदा में सीएम के गृह जिले में भी दिखा असर, कैमूर जिले में एनएच दो को किया जाम

Bihar Band: नालंदा में सीएम के गृह जिले में भी दिखा असर, कैमूर जिले में एनएच दो को किया जाम

नालंदा/ कैमूर: CM नीतीश के गृह जिले में भी बिहार बंद का असर देखने को मिल रहा जहां सुबह से ही राजद कार्यकर्ता सड़कों पर उतर कर बंद कर आते दिखे बिहारशरीफ के 17 नंबर मोड़ , कारगिल चौक, एनएच 20 और अस्पताल चौक समेत अन्य जगहों पर कार्यकर्ता सड़को पर उतर कर राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया वहीं 17 नंबर मोड़ के समीप एनएच 20 पर राजद नेता कल्लू यादव के नेतृत्व में सड़क पर टायर जलाकर आगजनी किया. 

इस मौके पर बंद करा रहे हैं राजद कार्यकर्ताओं ने कहा कि बिहार विशेष सस्त्र पुलिस अधिनियम के विरोध में युवा राजद के विधानसभा घेराव के दौरान पटना में राजद कार्यकर्ताओं पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इशारे पर बर्बरता पूर्वक लाठीचार्ज और विधानसभा के भीतर विधायकों की पिटाई के विरोध में आज बिहार बंद बुलाया गया है जिसमें महागठबंधन के सभी दलों का समर्थन मिल रहा है. यह कानून लागू हो जाने के बाद पुलिस किसी को भी बिना वारंट के गिरफ्तार कर सकती है. इसी कानून को रद्द करने के लिए विधानसभा घेराव किया जा रहा था. 

वहीं राजद नेता अरुणेश यादव द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अर्थी जुलूस निकाल कर देवीसराय मोड़ पर पूतला रखकर जाम लगा दिया जिससे एनएच पर दोनों और गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई जाम की सूचना मिलते ही सदर डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी ,एसडीओ संजय कुमार सिंह दल बल के साथ मौके पर पहुंचकर जाम कर रहे कर कार्यकर्ताओं को समझा-बुझाकर जाम हटवाया. इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा राजगीर में किये जाने वाले उद्घाटन समारोह में पटना से भाग शामिल होने जा रहे कई अधिकारियों को जाम से जूझना पड़ा करीब 12 बजे बंद समर्थकों ने अपनी अपनी गिरफ्तारी दी.  

 राजद कार्यकर्ताओं ने काला पुलिसिया कानून के खिलाफ एनएच दो को किया जाम



खबर कैमूर से आरही है जहां राजद नेता के प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव एवं बिहार प्रदेश जगदानंद सिंह के आह्वान पर कैमूर जिले के दुर्गावती में राजद कार्यकर्ताओं ने काला पुलिसिया कानून के खिलाफ एवं बिहार विधानसभा में सीएम द्वारा लोकतंत्र का चीर हरण, विधायकों की पिटाई ,बेरोजगारी ,महंगाई किसान बिल के विरोध को लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 2 को 3 घंटे तक जाम कर धरना प्रदर्शन किया एनएच दो जाम होने से दोनों दिशा में खजुरा से लेकर टोल प्लाजा तक वाहनों की लंबी कतार लग गई. एनएच दो पर जाम होने से बनारस जा रहे एंबुलेंस को परेशानियों का सामना करना पड़ा एंबुलेंस चालक ने बताया कि हम लोग पेशेंट लेकर वाराणसी जा रहे हैं और जाम में बुरी तरह से फंसे पड़े हैं कहीं से भी कोई रास्ता नहीं है जाने के लिए.

राजद के नेता आनंद सिंह ने बताया कि राजद नेता प्रतिपक्ष के तेजस्वी यादव एवं बिहार प्रदेश जगदानंद सिंह के आह्वान पर हम लोगों ने दुर्गावती में एनएच दो को जाम किया हुआ है और यह जाम तब तक नहीं हटेगा जब तक कि हम लोगों के वरीय प्रदेश अध्यक्ष एवं राजद नेता प्रतिपक्ष के तेजस्वी यादव के यहां से मैसेज नहीं आता है कि आप लोग नहीं हटिए तब तक हम लोग इस फोरलेन को जाम किए रहेंगे यही हम लोगों का मुख्य उद्देश्य है. राजद के नेता आनंद सिंह ने सीधा-सीधा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार पल्ला झाड़ रही है. 

देश के अभी तक इतिहास काल में और बिहार में मैं नहीं देखा कि किसी औरत के साथ दुर्व्यवहार किया जाए किसी विधायक के साथ मारपीट किया जाए इस तरह से मैंने अपने जीवन काल में कभी नहीं देखे है और ना ही मेरे पूर्वज देखे हैं. इस पुलिस कानून का और यह निकम्मी अंधी बहरी सरकार का तब तक विरोध करें जब तक यह सरकार हाथ उठाकर कह न दे कि मैं गलती किया हूं और मुझे जानता माफ कर दे.            


Suggested News