बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गोपालगंज सिविल कोर्ट में 13 जुलाई को राष्ट्रीय लोक अदालत का होगा आयोजन, बैंक ऋण और पारिवारिक वादों सहित कई मामलों का होगा निपटारा

गोपालगंज सिविल कोर्ट में 13 जुलाई को राष्ट्रीय लोक अदालत का होगा आयोजन, बैंक ऋण और पारिवारिक वादों सहित कई मामलों का होगा निपटारा

GOPALGANJ : राज्य विधिक सेवा प्राधिकार के आदेश पर 13 जुलाई को व्यवहार न्यायालय में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जायेगा। इसकी जानकारी जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकार राकेश मालवीय ने प्रेस वार्ता के दौरान दी। 

इस दौरान उन्होंने बताया कि 13 जुलाई को व्यवहार न्यायालय परिसर में आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। इसमें विभिन्न प्रकृति के सुलहनीय वादों यथा बैंक ऋण वाद, ग्राम कचहरी में लंबित वादों, पारिवारिक वादों, सुलहनीय अपराधिक वादों, श्रम वादों, माप तौल वादों आदि का सुलह समझौता के आधार पर निष्पादन किया जाएगा। इन वादों को चिन्हित करने के लिएसंबंधित न्यायालय या विभाग में संपर्क स्थापित करने अथवा कार्यालय लोक अदालत में संपर्क करने की बात कही।

दरअसल जिला जज ने बताया कि पहले यह लोक अदालत 11 मई को लगना था। लेकिन लोक सभा लोकसभा आम निर्वाचन को देखते हुए तिथि को 11 जुलाई को बढ़ाया गया है। जिला जज ने कहा कि इस लोक अदालत में आपसी सुलह से वादों का  निपटारा किया जाएगा। 

उन्होंने बताया कि इस लोक अदालत में 700 लंबित वाद तथा 1500 प्री लिटेड वादों का निपटारा करने का  लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उन्होंने बताया कि तिथि विस्तार होने से लोगो के बीच जागरूकता अभियान चलाकर जागरूक किया जाएगा, ताकि लक्ष्य की प्राप्ति शत प्रतिशत हो सके।

गोपालगंज से मनान अहमद की रिपोर्ट

Suggested News