बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राष्ट्रीय मध्याह्न भोजन रसोइया फ्रंट को मिला बसपा का साथ, प्रदेश प्रभारी बोले- पैसे के अभाव में भूखमरी के शिकार हो रहे रसोइयों के परिवार

राष्ट्रीय मध्याह्न भोजन रसोइया फ्रंट को मिला बसपा का साथ, प्रदेश प्रभारी बोले- पैसे के अभाव में भूखमरी के शिकार हो रहे रसोइयों के परिवार

PATNA : पटना के गर्दनीबाग स्थित धरनास्थल पर राष्ट्रीय मध्याह्न भोजन रसोइया फ्रंट के तत्वधान में आयोजित 2 दिवसीय " भुखमरी मिटाओ, अधिकार दिलाओ" महाधरना को अब बहुजन समाज पार्टी का समर्थन प्राप्त हुआ है। बुधवार को धरना के दूसरे दिन बहुजन समाज पार्टी के बिहार प्रदेश प्रभारी अनिल कुमार धरना स्थल पहुंचे। उन्होंने हजारों की तायदाद में उपस्थित रसोइयों को संबोधित किया। 

उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में इन रसोइया भाई बहनों को मात्र 1650 रुपए के मानदेय का भुगतान मिलता है और यह भी सिर्फ 10 महीने के लिए मिलता है। बहुजन समाज पार्टी सरकार से यह मांग करती है कि हमारे रसोइए बहनों को कम से कम 10000 रुपए प्रति माह का भुगतान किया जाए। साथ ही इनके सुरक्षित भविष्य की गारंटी दी जाए। 

उन्होंने कहा की इस महंगाई के समय में 1650 रुपए में कोई अपना परिवार कैसे चला सकता है। पैसे के अभाव में रसोइयों के परिवार भुखमरी के शिकार हो रहे हैं। लेकिन प्रदेश और देश की अंधी बहरी सरकार लगातार गरीब हित की बात करके लोगों को बरगला रही है। उन्होंने कहा की बहुजन समाज पार्टी अपने बहनों के लड़ाई में उसके साथ खड़ी है और यह एलान करती है कि भविष्य में जब भी बसपा की सरकार प्रदेश में आएगी। तब इन बहनों को जो इनकी मांगे हैं, को पूरा करेगी। 

उन्होंने कहा की हमारे मुख्य्मंत्री नीतिश कुमार को यह अच्छी तरह से मालूम है कि दबे,कुचले, शोषितों, वंचितों का उनके राज में लगातार शोषण बढ़ता जा रहा है। लेकिन किसी भी प्रकार के सुधार की गुंजाइश उनके द्वारा नहीं होना है। हम और बहुजन समाज पार्टी अपने रसोइए बहनों के साथ हर एक आन्दोलन में तब तक खड़ी है। जबतक उन्हें उनका अधिकार नहीं मिल जाता।

देब्नाशु प्रभात की रिपोर्ट

Suggested News