बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

NATIONAL NEWS: पुलिस ने जब बैग खोजा और खोला तो उड़ गये होश, अब भिखारी को दी गयी बैंक अकाउंट खोलवाने की सलाह

NATIONAL NEWS: पुलिस ने जब बैग खोजा और खोला तो उड़ गये होश, अब भिखारी को दी गयी बैंक अकाउंट खोलवाने की सलाह

DESK: अगर कोई भिखारी पुलिस के पास जाकर यह कंप्लेन करे कि उसका बैग खो गया है तो जाहिर सी बात है कि पुलिस भी चौंक जायेगी कि एक भिखारी का भी बैग खो सकता है? भिखारी अगर यह कहे कि वो बैग खोने की शिकायत दर्ज कराने आया है तो पुलिस और भी चौंकेगी। दरअसल यह पूरा मामला है महाराष्ट्र के बीड का, जहां एक भिखारी ने अपने बैग को खोने की रपट लिखवायी और जब बैग मिला तो उसमें से 1.72 लाख रुपये मिले।

मंदिर से सामने मांगता था भीख

दरअसल एक भिखारी बाबूराव नायकवाडे वैजनाथ मंदिर के बाहर बैठकर हर रोज भीख मांगता था। श्रद्धालु या फिर वहां से गुजरने वाले राहगीर उसे हर रोज कुछ न कुछ पैसे दे देते थे। वह सालों से वहां भीख रहा है। बाबूराव लोगों से मिले पैसे को एक बैग में रखता है लेकिन सोमवार को उसका बैग गुम हो गया। जिसके बाद वह पर्ली पुलिस के पास पहुंचा और बैग खोने व शिकायत दर्ज कराने की बात कहने लगी। पहले तो पुलिस भी चौंकी लेकिन और मानने को तैयार नहीं हो रही थी लेकिन बाबूराव के लगातार रोने पर पुलिस ने उससे यह पूछा कि आखिर उस बैग में ऐसा क्या है, जिसके लिए वह इतना बेचैन है? तब बाबूराव ने बताया कि उसके बैग में एक लाख 72 हजार 290 रुपये हैं। उसके इतना बताने पर पुलिस भी चौंक गयी और हरकत में आयी।

दूसरी जगह पर मिला बैग

पुलिस ने जब बैग खोजने की शुरुआत की तो बैग उसे रामनगर टांडा के पास एक जगह पर मिला। उसमें बाबूराव के 1.72 लाख रुपये पूरी तरह सुरक्षित थे। पुलिस ने बैग के बाबूराव को सौंप दिया। अब पुलिस यह जांच कर रही है कि बैग खोया था या चुराया गया था। पुलिस ने बाबूराव को एक बैंक अकाउंट खुलवाकर उसमें रुपये रखने का सुझाव दिया है।

Suggested News