नवादा में 19 केंद्रों पर आइटीआइ कैट की लिखित परीक्षा आज

नवादा में 19 केंद्रों पर आइटीआइ कैट की लिखित परीक्षा आज

N4N DESK: आइटीआइ कैट की लिखित प्रतियोगिता परीक्षा रविवार को नवादा के 19 केंद्रों पर आयोजित हो रही है. शांतिपूर्ण माहौल में कदाचारमुक्त परीक्षा को करवाने के लिए सभी तैयारी प्रशासनिक स्तर पर कर ली गई है. 

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान प्रतियोगिता प्रवेश परीक्षा (आइटीआइ कैट) 2019 के सफल आयोजन के लिए दंडाकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया. राजव‌र्द्धन ने कहा कि 28 अप्रैल को पूर्वाहन 11 बजे यह परीक्षा शुरू होगी. शांतिपूर्ण वातावरण में सफल आयोजन एवं विधि-व्यवस्था को हर हाल में कायम रखना है. उन्होंने कहा कि परीक्षा के समय से 2 घंटे पहले सभी 19 केन्द्रों पर परीक्षार्थी निश्चित रूप से पहुंच जाएंगे. सभी परीक्षार्थियों की मुख्य गेट पर जांच होगी. बायोमेट्रिक तरीके से अंगूठे का निशान लेने के बाद ही परीक्षा हॉल में प्रवेश की अनुमति मिलेगी.

महिला परीक्षार्थियों की जांच के लिए महिला अधिकारियों को लगाया गया है। परीक्षार्थी किसी प्रकार का चिट-पूर्जा, इलेक्ट्रॉनिक समान, घड़ी आदि लेकर परीक्षा केन्द्र के अन्दर प्रवेश नहीं करेंगे. जूता-मोजा पर भी रोक पाबंदी है. परीक्षा को कदाचारमुक्त बनाने के लिए हर केंद्र पर जैमर लगा रहेगा तथा वीडियोग्राफी की भी व्यवस्था की गयी है. जिला नियंत्रण कक्ष द्वारा पेट्रोलिग एवं परीक्षा केन्द्रों पर तैनात दंडाधिकारी से बराबर सम्पर्क स्थापित कर परीक्षा के संचालन पर प्रभावी नियंत्रण रखा जाएगा.

नियंत्रण कक्ष का नम्बर 06324-212261 है. उड़नदस्ता दल कदाचारमुक्त परीक्षा एवं इसके सफल संचालन के उद्देश्य से परीक्षा प्रारंभ होने के उपरांत अपने आवंटित परीक्षा केंद्रों पर बाहरी एवं परीक्षा केंद्रों के अन्दर सुरक्षा रखेंगे. 

Find Us on Facebook

Trending News