भगवान शिव की विवादित फोटो शेयर कर बुरे फंसे नवाजुद्दीन के भाई, दर्ज़ हुआ केस

भगवान शिव की विवादित फोटो शेयर कर बुरे फंसे नवाजुद्दीन के भाई, दर्ज़ हुआ केस

बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन इनदिनों काफी चर्चाओं में है लेकिन अपने मूवी या एक्टिंग के कारण नहीं बल्कि अपने भाई अयाजुद्दीन सिद्दीकी के कारण। नवाज के भाई पर आरोप है कि उन्होंने धार्मिक भावना को आहत पहुंचाया। अयाजुद्दीन पर आरोप है कि उन्होंने फेसबुक पर हिंदू देवताओं की आपत्तिजनक फोटो पोस्ट की है और उनपर केस दर्ज़ हो चूका है.

NAVAZ-BROTHER-GOT-IN-TROUBLE3.jpg

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक हिन्दू संगठन के कार्यकर्ता ने अयाजुद्दीन सिद्दीकी पर केस दर्ज़ किया है.  शिकायत में कहा गया है कि अयाजुद्दीन ने फेसबुक पर हिंदू देवता की आपत्तिजनक कपड़ों में फोटो पोस्ट की है, जिससे हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं. उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 153 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

NAVAZ-BROTHER-GOT-IN-TROUBLE2.jpg

इस पोस्ट को शेयर करते हुए अयाजुद्दीन लिखा था – किसी भी शख्स को ऐसी पोस्ट शेयर नहीं करनी चाहिए. हम भारत के लोग हैं और हमें किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचानी चाहिए. तो अब सवाल खड़ा होता है कि पुलिस ने फिर मुकदमा दर्ज ही क्यों किया. तो जवाब है- वो इसलिए क्योंकि अयाजुद्दीन ने वो विवादित पोस्ट शेयर तो की ही थी. भले ही उनकी मंशा गलत नहीं थी. ऐसे में अनचाहे ही सही, उन्होंने वो पोस्ट आगे बढ़ाने में मदद की जो कि कानूनन गलत है.

लेकिन बात यही खत्म नहीं होती है अयाजुद्दीन ने इससे पहले भी अपने फेसबुक अकाउंट पर कुछ ऐसे ही पोस्ट शेयर किये गए है.

Find Us on Facebook

Trending News