बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

साइबर अपराधियों का गढ़ बना नवादा, एक साथ इतने धराए, फ्लिपकार्ट और अमेजॉन के लक्की विजेता बता करते थे ठगी

साइबर अपराधियों का गढ़ बना नवादा, एक साथ इतने धराए, फ्लिपकार्ट और अमेजॉन के लक्की विजेता बता करते थे ठगी

NAWADA: नवादा में साइबर अपराधियों के खिलाफ पुलिस के द्वारा एक बड़ी कार्रवाई की गई है। जहां ठगी करने के आरोप में 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। शनिवार को डीएसपी महेश चौधरी के द्वारा थाना में प्रेस वार्ता के दौरान जानकारी दिया गया है। डीएसपी महेश चौधरी ने कहा कि टीम के द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर वारसलीगंज थाना क्षेत्र के सिमरीडीह और बेलर में कार्रवाई करते हुए छापामारी की गई। जहां छापामारी में कुल 6 साइबर अपराधियों को पकड़ा गया है।

इन अपराधियों के पास से 07 एंड्रोएड मोबाइल एवं 01 किपैड मोबाइल बरामद किया गया है। पकड़ाए अपराधियों से पूछताछ करने पर पता चला कि ये लोग ग्राहकों का कस्टमर डाटा उपलब्ध कर जिसमें ग्राहक का मोबाइल नंबर, नाम पता आदि के बारे में जानकारी अंकित रहता है। उक्त कस्टमर डाटा में अंकित मोबाइल नंबर पर ये लोग संपर्क कर लॅकी ड्रॉ का प्रलोभन देकर ठगी का काम करते हैं। 

गिरफ्तार अपराधियों के द्वारा लोगों को फोन करके कहा जाता है कि आप विजेता में शामिल हुए हैं। अपने फ्लिपकार्ट से काफी खरीदारी किया है। या फिर अमेजॉन से खरीदारी किये हैं। इस तरह की बात करके लोगों से ठगी करने का काम करते हैं। अलग-अलग तरीका अपनाकर लोगों से ठगी करते हैं। छापामारी के दौरान वारसलीगंज के थाना प्रभारी रुपेश कुमार सिन्हा सहित अन्य लोक उपस्थित थे।

नवादा पुलिस ने उमेश कुमार (30) पिता राजेन्द्र दास, मोहित कुमार (23) पिता रामनरेश झा, रविकान्त कुमार (22) पिता अनिल सिंह, शैलेश कुमार (20) पिता बालजीवन राउत, ऋषि कुमार(22)  मुरारी कुमार (29) पिता उमेश सिंह  इन अपराधी को गिरफ्तार किया है। 

Suggested News