बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में नर्सिंग होम सील होने से मचा हड़कंप,स्वास्थ्य महकमे की कमेटी गठित

नवादा में नर्सिंग होम सील होने से मचा हड़कंप,स्वास्थ्य महकमे की कमेटी गठित

नवादा  :  जिले के नगर के पुरानी जेल रोड मोहल्ला स्थित एक निजी क्लीनिक में शुक्रवार रात प्रसूता की मौत के मामले में शनिवार रात प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। मृतका के देवर सुधीर कुमार दास ने प्राथमिकी दर्ज कराई है। 

इसमें महिला का ऑपरेशन करने वाले एक फर्जी डॉक्टर और सदर अस्पताल से बहला-फुसलाकर निजी अस्पताल ले जाने वाली आशा कार्यकर्ता पंचाली देवी और रंजू देवी को आरोपित किया गया है। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए रविवार को निजी क्लीनिक को सील कर दिया। 

बताया गया कि अहिल्या जांच घर के टॉप फ्लोर पर चार कमरों को सील किया गया है। क्लीनिक में रखे ऑपरेशन में प्रयुक्त होने वाले कई उपकरणों को जब्त कर थाने लाया गया है। इंस्पेक्टर संजीव कुमार के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई। जिसके बाद अवैध रूप से नर्सिंग होम संचालकों के बीच हड़कंप मच गया।

मामले की जांच को स्वास्थ्य महकमे की कमेटी गठित
 प्रसूता की मौत के बाद स्वास्थ्य महकमे ने मामले की जांच के लिए कमेटी का गठन कर दिया है। सिविल सर्जन डॉ. श्रीनाथ प्रसाद ने बताया कि मामले की जांच के लिए दो चिकित्सकों को जिम्मेवारी सौंपी गई है। टीम यह पता करेगी कि महिला का ऑपरेशन किसने किया और वह अधिकृत हैं या नहीं। उनके पास डिग्री है या नहीं। अवैध नर्सिंग होम संचालन को लेकर स्वास्थ्य विभाग की तरफ से भी प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। फिलहाल, निजी क्लीनिक को सील कराया गया है। सिविल सर्जन ने यह भी कहा कि दर्ज प्राथमिकी में नामजद आशा कार्यकर्ताओं के संबंध में जांच की जाएगी। दोषी पाए जाने पर दोनों को चयन मुक्त करते हुए अन्य कार्रवाई की जाएगी।

नवादा से अमन की रिपोर्ट

Suggested News