बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बालू खनन बंद करने की मांग को लेकर नवादा में ग्रामीणों का उग्र प्रदर्शन

बालू खनन बंद करने की मांग को लेकर नवादा में ग्रामीणों का उग्र प्रदर्शन

NAWADA : नवादा के कादिरगंज सहायक थाना क्षेत्र के रोह मोड़ पर सकरी नदी में बालू खनन बंद करने की मांग को लेकर घोषतावां के ग्रामीणों ने बुधवार को नवादा-जमुई पथ को घंटों जाम कर दिया. आक्रोशित लोगों ने सड़क पर टायर जलाकर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.  उग्र ग्रामीणों ने बालू घाट स्थित कार्यालय पर रोड़ेबाजी भी की, जिसमें कई कंप्यूटर, प्रिंटर, सीसीटीवी कैमरा सहित अन्य सामान क्षतिग्रस्त हो गया. 

कार्यालय के कर्मी अजीत कुमार ने बिक्री के दो-ढाई लाख रुपये भी लूटने का आरोप लगाया है. वहीँ सड़क जाम कर रहे ग्रामीणों का कहना था कि सकरी नदी में बालू खनन होने के चलते गांव में पेयजल संकट गहरा गया है. जलस्तर काफी नीचे चला गया है. गांव में कई चापाकल सूख गए हैं. जिसके चलते ग्रामीणों को काफी मुश्किलाें का सामना करना पड़ रहा है.

सड़क जाम के चलते सड़क के दोनों किनारे वाहनों की लम्बी कतार लग गई और यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. सड़क जाम की सूचना मिलने के बाद कादिरगंज थानाध्यक्ष गौतम कुमार ने मौके पर पहुँच लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण डीएम को बुलाने की मांग पर अड़े हुए थे. इसी बीच कुछ लोगों ने बालू घाट स्थित कार्यालय पर रोड़ेबाजी कर दी. वहीं ग्रामीणों के उग्र प्रदर्शन की खबर मिलने पर अधिकारी और काफी संख्या में पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंचे. जिसके बाद लोगों को समझा -बुझा कर शांत कराया गया.

Suggested News