बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एनडीए का कुनबा बढ़ा, कर्नाटक में भाजपा की नाव पर सवार हुआ जेडीएस

एनडीए का कुनबा बढ़ा, कर्नाटक में भाजपा की नाव पर सवार हुआ जेडीएस

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा घोषणा की कि जनता दल (सेक्युलर) यानी जेडीएस ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल होने का फैसला किया है। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और नड्डा से हुई मुलाकात के बाद भाजपा अध्यक्ष ने यह घोषणा की.कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीएस नेता एच.डी. कुमारस्वामी ने दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. जेडीएस औपचारिक रूप से एनडीए में शामिल होने जा रही है.बैठक के दौरान गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत भी मौजूद रहे.

दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीएस नेता एच.डी. कुमारस्वामी ने कहा, “आज हमने औपचारिक रूप से भाजपा के साथ हाथ मिलाने और NDA का हिस्सा बनने पर चर्चा की. हमने औपचारिक रूप से प्रारंभिक मुद्दों पर चर्चा की है… हमारी ओर से कोई मांग नहीं है.

वहीं भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, ‘हमारे वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी से मुलाकात हुई. मुझे खुशी है कि जद (एस) ने राजग का हिस्सा बनने का फैसला किया है. हम तहे दिल से उनका राजग में स्वागत करते हैं. इससे राजग को और मजबूती मिलेगी. दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन की चर्चा तब से सुर्खियों में थी .जब भाजपा के वरिष्ठ नेता और संसदीय बोर्ड के सदस्य बी एस येदियुरप्पा ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि उनकी पार्टी आम चुनावों के लिए जद(एस) के साथ गठबंधन करेगी और जद(एस) कर्नाटक में चार लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी.


Suggested News