बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एनडीए ने सीटों का किया एलान, जानिए किसे मिली कौन सी सीट

एनडीए ने सीटों का किया एलान, जानिए किसे मिली कौन सी सीट

PATNA : बिहार एनडीए के सीटों का एलान कर दिया गया है। जेडीयू प्रदेश कार्यालय में तीनों घटक दल बीजेपी, जेडीयू और लोजपा ने एक संयुक्त पीसी कर इसका एलान किया है। 

जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि एनडीए के बीच आपसी सहमति के बाद बीजेपी को 17 जेडीयू को 17 और लोजपा को 6 सीट का एलान पहले ही किया जा चुका है। 

वहीं आज कौन सी सीट किसके खाते में गई है इसका ऐलान किया जा रहा है। वशिष्ठ नारायण ने बताया कि सीटों का बंटवारा इस प्रकार हुआ है। 

जदयू 

बाल्मीकिनगर, सीतामढ़ी, झंझारपुर, सुपौल, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, मधेपुरा, गोपालगंज, सिवान, भागलपुर, बांका, मुंगेर, काराकाट, नालंदा, जहानाबाद और गया

बीजेपी

पश्चिम और पूर्वी चंपारण, शिवहर, मधुबनी, अररिया, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, महाराजगंज, सारण, उजियारपुर, बेगूसराय, पटना साहिब, पाटलीपुत्र,  आरा, बक्सर, सासाराम और औरंगाबाद

लोजपा

वैशाली, हाजीपुर, समस्तीपुर, खगड़िया, जमुई और नवादा 

सीटों के ऐलान के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा कि एनडीए के तीनो घटक पूरी सहमति के साथ सीटों का बंटवारा किया है। एनडीए 40 के 40 सीट पर बिहार में जीत दर्ज करेगी। 

वहीं लोजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सभी 40 सीटों पर जल्द ही नामों की घोषणा हो जाएगी, एनडीए सभी 40 सीट पर जीत दर्ज करेगी।  

विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News