एनडीए सरकार में अडानी और अंबानी जैसे लोगों को तरजीह दी गई : राहुल गाँधी

एनडीए सरकार में अडानी और अंबानी जैसे लोगों को तरजीह दी गई : राहुल गाँधी

BAGAHA : कांग्रेस नेता व सांसद राहुल गांधी ने आज वाल्मीकिनगर के दौनाहा में एक चुनावी सभा को संबोधित किया. अपने सम्बोधन में उन्होंने प्रधानमंत्री पर जमकर हमला बोला. कृषि एवं रोजगार के क्षेत्र में राहुल गाँधी ने मोदी और नीतीश को विफल बताया. 

राहुल गांधी ने कहा कि दशहरा में अमूमन रावण का पुतला दहन किया जाता रहा है. लेकिन मुझे दुःख है की इस बार के दशहरा में पंजाब के किसानों ने पीएम नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया. उन्होंने आरोप लगाया कि देश में बड़े उद्योगपतियों में अडानी और अंबानी जैसे लोगों को एनडीए सरकार में तरजीह दी गई है. आम किसानों को उनके फसल का उचित मूल्य नहीं मिल रहा है जिससे किसान त्रस्त हैं. 

उन्होंने मजदूरों और युवाओं से इस चुनाव में हिसाब चुकता करने का अपील की. उन्होंने कहा की लोग पलायन ख़ुशी से नहीं कर रहे हैं. रोजगार की तलाश में लोग बाहर जा रहे हैं क्योंकि बिहार को नष्ट कर दिया गया है. 

जब महात्मा गांधी दुनिया की सबसे बड़ी शक्ति इंग्लैंड से लड़ने जा रहे थे. तब हरियाणा, केरल और यूपी नहीं गए. गांधी जी बिहार के चंपारण आए थे. क्योंकि गांधी जी हिन्दुस्तान को समझते थे. उन्हें मालूम था कि लड़ाई बिहार से शुरू होगी. ये आपकी जगह चंपारण है. आंदोलन और सत्याग्रह की धरती है. 

बगहा से माधवेन्द्र पाण्डेय की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News