चुनावी बिगुल के साथ आया पहला सर्वे, एबीपी-सी वोटर के सर्वे में NDA बहुमत से दूर

चुनावी बिगुल के साथ आया पहला सर्वे, एबीपी-सी वोटर के सर्वे में NDA बहुमत से दूर

NEWS4NATION DESK : चुनावी बिगुल बजने के साथ ही सर्वे रिपोर्ट्स जारी होने का सिलसिला शुरू हो गया है। रविवार को चुनाव तारीखों का ऐलान होने के बाद एबीपी-सी वोटर का सर्वे सामने आया है इस सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक 2019 के लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद एनडीए बहुमत से दूर रह सकता है।

सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक एनडीए को 264 सीटें मिल सकती हैं। जबकि यूपीए को 141 सीटें मिलने की संभावना है। सबसे चौंकाने वाला आंकड़ा अन्य दलों के पाले में दिखाया गया है। सर्वे के मुताबिक अन्य के खाते में 138 सीटें जा सकती हैं। हालांकि सर्वे में संभावना जताई गई है कि अगर उत्तर प्रदेश में विपक्ष का महागठबंधन नहीं बना तो ऐसी स्थिति में एनडीए को 300 से ज्यादा सीटें मिल सकती हैं। यूपी की तस्वीर ही देश का फ़ोटो फिनिश करेगा। यूपी में महागठबंधन नहीं बना तो यूपीए 139 सीटें और अन्य दलों के खाते में 97 सीटें जा सकती हैं। 

सर्वे के मुताबिक सीटों के मामले में बीजेपी देश मे सबसे बड़ी पार्टी बनेगी। बीजेपी को अकेले 220 सीटें हासिल हो सकती हैं जबकी उसके गठबंधन के घटक दलों को 44 सीटें मिल सकती हैं। यूपीए खेमे में कांग्रेस को सबसे ज्यादा 86 सीटें मिलने की संभावना जताई गई है जबकि उसके सहयोगी दलों को 55 सीटें मिल सकती हैं।

Find Us on Facebook

Trending News