बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी में राशन कार्ड सरेंडर नहीं करने वाले अपात्र राशनकार्ड धारियों पर होगा नीलम पत्र दायर, एसडीओ ने दिया आदेश

मोतिहारी में राशन कार्ड सरेंडर नहीं करने वाले अपात्र राशनकार्ड धारियों पर होगा नीलम पत्र दायर, एसडीओ ने दिया आदेश

MOTIHARI : जिले के अरेराज एसडीओ के निर्देश के बाद हड़कंप मच गया है। 30 नवंबर तक अपात्र राशनकार्ड धारियों द्वारा राशन कार्ड सरेंडर नही करने पर नीलाम पत्र दायर करते हुए अबतक के राशन उठाव की राशि की रिकवरी की जाएगी। वही लाभुकों को राशन देने में लापरवाही करने वाले जनवितरण दुकानदार पर सख्त कार्रवाई होगी। अरेराज एसडीओ अरुण कुमार ने अनुश्रवण की बैठक में सभी एमओ को अपात्र राशनकार्ड धारियों को चिन्हित करने का निर्देश दिया।

दरअसल अरेराज अनुमंडल  सभागार में मंगलवार को एसडीओ अरुण कुमार की अध्यक्षता में अनुश्रवण समिति की बैठक की गई। अनुश्रवण समिति के सदस्यों द्वारा जनवितरण दुकानदार के द्वारा लाभुक को राशन देने के समय पर्ची नहीं देने का मुद्दा उठाया गया। साथ ही अपात्र राशन कार्ड धारीयों द्वारा राशन का लाभ उठाने व पात्र लाभुक के वंचित होने की भी बात कही गयी। 

एसडीओ ने बताया कि सरकार के महत्वाकांक्षी योजना में कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होने कहा कि अपात्र राशन कार्डधारियों को चिन्हित करने व पात्र परिवार को राशन कार्ड निर्गत करने की दिशा में कार्रवाई की जा रही है। 30 नवंबर तक अपात्र राशन कार्डधारीयों को राशन कार्ड सेलेंडर करने का समय निर्धारित किया गया है। ससमय राशन कार्ड सेलेंडर नहीं करने वाले अपात्र परिवारों के विरुद्ध नीलाम पत्र तैयार कर विभागीय नियामानुसार राशि वसूली की कार्रवाई की जाएगी। 

उन्होंने कहा कि अपात्र राशन कार्डधारीयों की वजह से ही पात्र लाभुक को उनका हक नहीं मिल पा रहा है, जो गंभीर मामला है। निर्धारित दर से अधिक दर लेने वाले व कम वजन देने वाले जनवितरण दुकानदार के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बैठक में भाजपा के वरीय नेता अनिल राय, अरेराज नगर अध्यक्ष अमितेश कुमार उर्फ रंटु पांडेय संग्रामपुर से जिप सदस्य पंकज द्विवेदी, हरसिद्धि से भाजपा नेता पवन राज, अरेराज,संग्रामपुर प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी सहित अन्य सदस्यों ने भाग लिया। 

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Suggested News