बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीरज चोपड़ा ने फिर किया कमाल : वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पहले ही प्रयास में सीधे फाइनल में की इंट्री

नीरज चोपड़ा ने फिर किया कमाल : वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पहले ही प्रयास में सीधे फाइनल में की इंट्री

DESK : टोक्यों ओलंपिक में एथलीट में पहला गोल्ड दिलानेवाले नीरज चोपड़ा का कामयाबी का सफर लगातार जारी है। अमेरिका में चल रहे वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप (World Athletic Championship) में भी नीरज ने अपना जलवा बिखेरा है। उन्होंने अपने पहले ही अटेम्प्ट में ही 88.39 मीटर दूरी तक भाला फेंकते हुए मेन्स जैवलिन के लिए क्वालिफाई कर लिया है। इस इवेंट में कुल 34 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। प्रतिभागी दो क्वॉलिफाइंग ग्रुप में रहे। इन दो ग्रुप्स के 12 बेस्ट खिलाड़ियों को शनिवार को होने वाले फाइनल इवेंट में भाला फेंकने का मौका मिलेगा।



विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में टोक्यो ओलंपिक पदक विजेता नीरज चोपड़ा ने पहले ही प्रयास में 88.39 मीटर की दूरी तक भाला फेंक टूर्नामेंट के फाइनल में जगह पक्की कर ली है. बता दें, ऑटोमेटिक क्वालीफिकेशन के लिए खिलाड़ी को 83.50 मीटर की दूरी तय करनी थी।

19 साल से भारत को नहीं मिला है मेडल

नीरज के साथ ही चेक गणराज्य के जाकुब वादलेज्च ने भी पहले प्रयासमें 85.23 मीटर तक भाला फेंकते हुए फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है. वहीं अगर नीरज रविवार (24 जुलाई) को मेडल जीतने में कामयाब रहते हैं तो वह 19 साल का मेडल का सूखा खत्म कर देंगे. भारत को आखिरी बार वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 2003 में अंजू बॉबी जॉर्ज ने लंबी कूद में मेडल जिताया था.


Suggested News