बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

NEET पेपर लीक का मास्टरमाइंड संजीव मुखिया...जिसे तलाश रही EOU, किंगपिन मुखिया उद्यान महाविद्यालय में कर रहा है नौकरी , छुट्टी का लेटर आया सामने

NEET पेपर लीक का मास्टरमाइंड संजीव मुखिया...जिसे तलाश रही EOU,  किंगपिन  मुखिया उद्यान महाविद्यालय में कर रहा है नौकरी , छुट्टी का लेटर आया सामने

नालंदा- नीट पेपर लीक मामले में रोज नए नए खुलासे हो रहे है. इस मामले में  एक और बड़ा खुलासा हुआ है. नीट पेपर लीक का मास्टर माइंड संजीव मुखिया नालंदा जिले का नूरसराय उद्यान महाविद्यालय में  तकनीकी सहायक के पद पर कार्यरत है . 

 महाविद्यालय के कार्यालय अधीक्षक प्रणय कुमार पंकज ने बताया कि वे 5 मई को छुट्टी का आवेदन दिया था .  6 मई को अचानक बीमार होने का बहाना बनाकर लेटर देकर  फ़िर 6 मई से 5 जून तक के लिए एक माह का छुट्टी ले लिया. 

छुट्टी पूर्ण होने के बाद भी जब कार्यालय ड्यूटी पर नहीं लौटा तो विभाग द्वारा लेटर जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है. लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है. अगर जवाब नहीं मिलता है तो इसके बाद उद्यान महाविद्यालय प्रबंधन द्वारा अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी .

  संजीव कुमार नवंबर 2012 में जॉइनिंग किया उसके बाद वह सभी अधिकारियों के आंख में धूल झोक कर काम कर रहा था .  संजीव मुखिया द्वारा संस्थान से प्रार्थना पत्र जो जारी किया था वह पत्र वायरल हो रहा है .  हालांकि वह पुलिस गिरफ्त से अभी भी दूर चल रहा है, लेकिन अभी कहां इसका पता नहीं चल पाया है.

बता दें सीबीआई पेपर लीक से जुड़े सभी दस्तावेज और सबूत ले रही है. सीबीआई से पहले ईओयू ही पूरे मामले की जांच कर रही थी. इस मामले में ईओयू की टीम बिहार और झारखंड से 18 लोगों को गिरफ्तार और कई लोगों से पूछताछ भी कर चुकी है.  

संजीव मुखिया मूल रूप से नालंदा के नगरनौसा का रहने वाला है. फिलहाल वह फरार चल रहा है. संजीव मुखिया सॉल्वर गैंग का पुराना मेंबर रहा है. पिछले दो दशकों से वह विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की सेटिंग में शामिल रहा है और पुलिस ने इस गिरफ्तार भी किया है. वह जेल की हवा भी खा चुका है. संजीव मुखिया का बेटा डॉक्टर शिव शिक्षक बहाली पेपर लीक मामले में फिलहाल जेल में बंद है. अब संजीव मुखिया कोर्ट से अग्रिम जमानत लेने की फिराक में लगा हुआ है. वकील के माध्यम से संजीव मुखिया ने पटना सदर के एसीजीएम 9 के कोर्ट में अर्जी दाखिल की है.

रिपोर्ट- राज पाण्डेय

Suggested News