बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

NEET-PG प्रवेश परीक्षा स्थगित, एक महीने में 5 परीक्षाओं पर लगा ग्रहण,23 जून को होनी थी परीक्षा, पेपर लीक विवाद के बीच फैसला

NEET-PG प्रवेश परीक्षा स्थगित, एक महीने में 5 परीक्षाओं पर लगा ग्रहण,23 जून को होनी थी परीक्षा, पेपर लीक विवाद के बीच फैसला

दिल्ली: सीएसआईआर-नेट परीक्षा के बाद अब केंद्र सरकार ने NEET-PG प्रवेश परीक्षा को भी स्थगित कर दिया है. परीक्षा स्थगित करने की जानकारी देते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि प्रवेश परीक्षा की नई तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी.





मंत्रालय ने कहा कि कुछ प्रतियोगी परीक्षाओं की शुद्धता के बारे में आरोपों की हालिया घटनाओं को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने मेडिकल छात्रों के लिए राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित की जाने वाली NEET-PG प्रवेश परीक्षा की प्रक्रियाओं की मजबूती का गहन मूल्यांकन करने का निर्णय लिया है. इसलिए एहतियाती कदम के रूप में रविवार यानी 23 जून, 2024 को आयोजित होने वाली नीट-पीजी प्रवेश परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है.



देशभर में 23 जून को नीट प्रवेश परीक्षा आयोजित होनी थी. इससे पहले स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस एग्जाम को स्थगित कर दिया।.इस परीक्षा की नई तारीख जल्द ही जारी की जाएगी.



 स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि कुछ प्रतियोगी परीक्षाओं की पारदर्शी और सत्यनिष्ठा पर लगे आरोपों की हालिया घटनाओं को ध्यान में रखकर यह फैसला लिया गया. राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड की ओर से NEET-PG प्रवेश परीक्षा की प्रक्रियाओं की मजबूती का गहन मूल्यांकन किया जाएगा.



परीक्षा स्थगित होने से छात्रों को हुई असुविधा के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने खेद व्यक्त किया है. मंत्रालय ने कहा कि यह निर्णय छात्रों के सर्वोत्तम हित में और परीक्षा प्रक्रिया की पवित्रता बनाए रखने के लिए लिया गया है.




Suggested News