बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

NIA Raid In Bihar: पूर्व MLC व जेडीयू नेत्री मनोरमा देवी के घर से 4 करोड़ कैश और 10 हथियार बरामद, एनआईए छापेमारी के बाद बड़ा खुलासा....

NIA Raid In Bihar:  पूर्व MLC व जेडीयू नेत्री मनोरमा देवी के घर से 4 करोड़ कैश और 10 हथियार बरामद, एनआईए छापेमारी के बाद बड़ा खुलासा....

NIA Raid In Bihar:  राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने जेडीयू की पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी के गया स्थित आवास की तलाशी ली है. यह ऑपरेशन नक्सली कनेक्शन के तहत चलाया गया था. एनआईए की टीम ने गुरुवार की सुबह 6 बजे से करीब 20 घंटे तक जांच की.  घर से 4 करोड़ 3लाख रुपये से ज्यादा नकदी और कुछ हथियार मिले. बैंक नोटों को गिनने के लिए बैंक नोट गिनने वाली मशीनें भी मंगवाई गईं.

एनआईए के हवाले से जारी की गई विज्ञप्ति में बताया गया है कि गुरुवार को व्यापक तलाशी में बिहार से बड़े पैमाने पर हथियार, कैश और आपत्तिजनक डिजिटल उपकरण एवं दस्तावेज बरामद हुए हैं.एनआईए की छापेमारी में चार करोड़ तीन लाख रुपए कैश की बरामदगी हुई है. वहीं विभिन्न बोर के 10 हथियार भी बरामद किए गए हैं. इसके अलावा विभिन्न डिजिटल उपकरणों के साथ-साथ आपत्तिजनक दस्तावेज की भी बरामदगी की गई है.

नक्सली संगठनों को अवैध हथियार, कारतूस देने करने के मामले को लेकर पूर्व एमएलसी के घर और अन्य ठिकानों पर एनआईए ने छापा मारा . गया के बांकेबाजार के गोइठा गांव में मौजूद सिमरन ट्रैवल्स के कार्यालय और इसके मालिक के आवास पर भी छापेमारी हुई. सिमरन ट्रैवल्स के मालिक द्वारिका यादव पर नक्सलियों से मिलीभगत का आरोप है. एनआईए ने  यहां  कागजातों की जांच की. 


Editor's Picks