बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में नक्सली ठिकानों पर एनआईए की छापेमारी, हथियार और कई आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त

बिहार में नक्सली ठिकानों पर एनआईए की छापेमारी, हथियार और कई आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त

पटना. नक्सली संगठनों को वित्तीय सहयोग सहित अन्य प्रकार की मदद पहुँचाने के कई आरोपियों के ठिकानों पर एनआईए ने शनिवार को एक साथ छापेमारी की. एनआईए बिहार और झारखंड में माओवादी टेरर फंडिंग के मामले में बिहार, झारखंड, आंध्र प्रदेश और ओडिशा में कई स्थानों पर तलाशी ले रही है. मामला बिहार के मगध क्षेत्र में भाकपा (माओवादी) कैडरों और ओजीडब्ल्यू द्वारा संचालित आतंकवाद के वित्तपोषण के नेटवर्क से संबंधित है. 

एनआईए की टीमों ने एक साथ बिहार के कई शहरों में छापेमारी की. इस छापेमारी के दौरान 3 देशी पिस्टल, एक .315 बोर राइफल, 59 जिंदा कारतूस, कई डिजिटल उपकरण, नक्सल साहित्य, आपत्तिजनक दस्तावेज और 4 किलोग्राम संदिग्ध नशीला पदार्थ जब्त किया गया है. मामले में आगे की जांच जारी है.

सूत्रों के अनुसार एनआईए की टीम ने एक साथ जहानाबाद, औरंगाबाद और नवादा में छापेमारी की है. जहानाबाद में दो जगहों पर एनआईए टीम द्वारा छापेमारी की गई. इसमें हुलासगंज थाना क्षेत्र के रुस्तमपुर में कुख्यात नक्सली प्रदुमन शर्मा और उनके सहयोगी विकास शर्मा के ठिकानों पर छापेमारी हुई. वहीं नवादा में सहदेव यादव के घर की तलाशी ली गई. जिले के सिरदला थाना क्षेत्र के संपत बीघा गांव में छापेमारी हुई.  

वहीं, औरंगाबाद में भी एनआईए की टीम के द्वारा छापेमारी की गई. एनआईए ने औरंगाबाद के कासमां में भाकपा माओवादी के बड़े नक्सली प्रमोद मिश्रा और बंदेया के अनिल यादव के घर छापेमारी हुई है.


Suggested News