बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जाग गयी नीतीश चच्चा की अंतरात्मा, अब भतीजे तेजस्वी का करेंगे इलाज़

जाग गयी नीतीश चच्चा की अंतरात्मा, अब भतीजे तेजस्वी का करेंगे इलाज़

अपने नीतीश चच्चा की अंतरात्मा को जगाने के लिए ट्विटर पर तरह-तरह के जतन कर रहे भतीजे तेजस्वी यादव की गुहार को चाचा ने स्वीकार कर लिया है. चाचा नीतीश सबसे पहले भतीजे तेजस्वी को ही सुशासन का पाठ पढायेंगे. नीतीश की पार्टी जदय़ू के प्रवक्ता अजय आलोक ने आज ट्विटर पर ही इसका खुला एलान कर दिया है. एलान ये है सुशासन का डंडा उत्पात मचा रहे तेजस्वी यादव के समर्थकों को दुरूस्त करेगा. 

राघोपुर में दलितों की बस्ती उजाड़ने का है मामला

दरअसल, दो दिन पहले राघोपुर विधानसभा क्षेत्र के मल्लिकपुर गांव में दलितों की बस्ती पर हमला कर दिया गया था. उनके घरों को जला दिया गया और जमकर मारपीट की गयी. पीड़ित दलितों का आरोप है कि हमलावर तेजस्वी यादव के समर्थक हैं और तेजस्वी की शह पर ही इस घटना को अंजाम दिया गया. पीड़ितों की मानें तो राघोपुर में तेजस्वी यादव ने अपनी ही जाति के बीडीओ, सीओ से लेकर थानेदार और कर्मचारी तक को तैनात करा रखा है. लिहाजा दलितों की कोई सुनता ही नहीं.

NITISH-IN-ACTION-AGAINST-TEJASWI4.jpg

न्यूज फॉर नेशन की खबर के बाद सरकार जागी

इस घटना को न्यूज फॉर नेशन ने ही सबसे पहले उजागर किया था. इसके बाद सरकार जागी. मल्लिकपुर के दलितों की पीड़ा सुनने के लिए आलाधिकारियों को भेजा गया. वहीं नीतीश ने पार्टी की तरफ से अशोक चौधरी को वहां भेजकर पूरी जानकारी देने को कहा. पूरा मामले की जानकारी के बाद नीतीश कुमार ने सख्त कार्रवाई के आदेश दिये हैं. दलितों पर हमला करने वालों को सुशासन का सबक सिखाने की तैयारी कर ली गयी है.

अजय़ आलोक के ट्विट से सरकार के इरादे की मिली झलक

इस बीच आज नीतीश के करीबी और जेडीय़ू के प्रवक्ता डॉ अजय आलोक का ट्विट आया. अजय आलोक ने ट्विटर पर लिखा कि तेजस्वी के समर्थकों की उद्दंडता अब हैवानियत में बदल चुकी है. हैवानों को ठीक करना तेजस्वी के चाचा नीतीश कुमार को आता है. अब तेजस्वी सुशासन का कमाल देखें. जाहिर है सरकार के सख्त इरादे सामने आ गये हैं.

NITISH-IN-ACTION-AGAINST-TEJASWI2.jpg

अधिकारियों के तबादले की भी तैयारी

राज्य सरकार ने राघोपुर में अधिकारियों की पोस्टिंग की समीक्षा करने का भी फैसला लिया है. हमारे सूत्र बताते हैं कि इसी महीने वहां के बीडीओ और सीओ बदल दिये जायेंगे. वहीं, वैशाली के एसपी को खास तौर पर कहा गया है कि वे राघोपुर के थानेदार के खिलाफ मिल रही शिकायतों की जांच करें. राघोपुर के थानेदार पर भी गाज गिरना तय माना जा रहा है.

NITISH-IN-ACTION-AGAINST-TEJASWI3.jpg

तेजस्वी को बैकफुट पर लाने की तैयारी

तेजस्वी यादव सरकार पर ताबड़तोड़ हमला कर रहे हैं. दलितों को लेकर भी उन्होंने सरकार को घेरने की पूरी कोशिश की है. अब सरकार को जवाब देने का मौका मिल गया है. राघोपुर में दलितों की बस्ती पर हमले के मामले में तेजस्वी यादव को घेरा जायेगा. जेडीयू और बीजेपी के नेता ये भी पूछने में लगे हैं कि देश भर में घूम रहे तेजस्वी यादव अपने क्षेत्र में दलितों पर हुए हमले के बाद पीड़ितों से मिलने क्यों नहीं गये. उन्होंने हमलावरों पर कार्रवाई की मांग क्यों नहीं की. वहीं, इस घटना को लेकर भीम आर्मी ने भी राजद के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. भीम आर्मी का प्रतिनिधिमंडल गांव में जाकर पीड़ितों से मिल चुका है. संगठन के प्रदेश अध्यक्ष अमर आजाद ने कार्रवाई नहीं होने पर पूरे बिहार में आंदोलन की चेतावनी दी है.

Suggested News