बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश कुमार की बड़ी घोषणा, शराबबंदी कानून में होगा संशोधन, कोर्ट के फैसले का इंतजार

नीतीश कुमार की बड़ी घोषणा, शराबबंदी कानून में होगा संशोधन, कोर्ट के फैसले का इंतजार

PATNA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को घोषणा की कि शराबबंदी कानून में संशोधन किया जाएगा। फिलहाल इस कानून को लेकर मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। सरकार फैसले का इंतजार कर रही है। मंगलवार को युवा जदयू के संकल्प सम्मेलन में मुख्यमंत्री ने ये घोषणा की। 

NITISH-KUMAR-BIG-ANNOUNCEMENT-ANTY-ALCOHOLISM-LAW-WILL-BE-REVISED2.jpg

नीतीश कुमार ने कहा कि यह आंकड़ा प्रसारित किया जा रहा कि शराबबंदी कानून के तहत सबसे अधिक एससी-एसटी के लोग गिरफ्तार हुए हैं। कोई हमें यह बताए कि यह गिरफ्तारी आबादी का  कितना प्रतिशत है? देखा जाए तो शराबबंदी का सबसे अधिक लाभ गरीबों को ही हुआ है। अगर लोगों को परेशानी हो रही है तो इसका ध्यान रखा जाएगा। लोग बिना कारण परेशान न हो, इसके लिए शराबबंदी कानून में संशोधन किया जाएगा। यह सुनिश्चित किया जाएगा कि इस कानून का कोई गलत इस्तेमाल न करे। फिलहाल इस कानून को लेकर मामला सुप्रीम कोर्ट में है, हमें फैसले का इंतजार है। मैं जानता हूं कि कुछ लोग गड़बड़ करने फेर में लगे रहते हैं। उनपर हमारी नजर है। 

NITISH-KUMAR-BIG-ANNOUNCEMENT-ANTY-ALCOHOLISM-LAW-WILL-BE-REVISED3.jpg
मंगलवार को
संपूर्ण क्रांति दिवस के साथ साथ पर्यावरण दिवस भी मनाया गया। युवा जदयू संकल्प सभा में नीतीश कुमार समेत सभी नेताओं और युवाओं ने पर्यावरण संरक्षण के अलावा नशा, दहेज एवं बाल विवाह के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाने की शपथ ली। इस मौके पर पांच हजार पौधे भी बांटे गए। 

Suggested News