बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश के मंत्री मानते हैं बीपीएससी परीक्षा रद्द होने से खुश हैं परीक्षार्थी, नहीं मिलेगा किसी को मुआवजा

नीतीश के मंत्री मानते हैं बीपीएससी परीक्षा रद्द होने से खुश हैं परीक्षार्थी, नहीं मिलेगा किसी को मुआवजा

पटना. बीपीएससी प्रश्न पत्र लीक मामले में राज्य के शिक्षा मंत्री विजय चौधरी का कहना है कि परीक्षा रद्द होने से सभी परीक्षार्थी खुश हुए होंगे. मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए चौधरी से पूछा गया था कि परीक्षा रद्द होने पर क्या परीक्षार्थियों को मुआवजा मिलेगा. इस पर उन्होंने कहा कि क्या आज तक किसी को परीक्षा रद्द होने पर मुआवज़ा मिला है? परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होने की बात आई जिसके तुरंत बाद उसे रद्द किया गया. 

चौधरी ने सवालिया लहजे में कहा कि क्या परीक्षा रद्द होने से परीक्षार्थी को मानसिक प्रताड़ना हो गई?  प्रश्न पत्र लीक होने पर परीक्षा रद्द होने से सभी परीक्षार्थी खुश होंगे। इससे किसी को प्रताड़ित होने की बात नहीं है. हालांकि राज्य के कई हिस्सों में परीक्षा रद्द होने के बाद भारी विरोध प्रदर्शन हुआ है. कई जगहों पर छात्रों ने कहा कि वे परेशान हैं. वे मुश्किल से पैसों का जुगाड़ कर परीक्षा देते हैं लेकिन परीक्षा रद्द हो जाती है. इसलिए उन्हें मुआवजा मिलना चाहिए. हालांकि सरकार ने मुआवजा देने से साफ इनकार कर दिया है. 

वहीं मामले की जांच कर रहे आर्थिक अपराध विंग ने मंगलवार को इस मामले में आरा के परीक्षा केंद्र के मजिस्ट्रेट को गिरफ्तार कर लिया. उनसे पटना में पूछताछ की जा रही है. 8 मई को हुई परीक्षा में करीब 6 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे. 



Suggested News