बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हवन पूजन व नमाज अरदास के माध्यम से नियोजत शिक्षकों ने किया वेदना प्रदर्शन..

हवन पूजन व नमाज अरदास के माध्यम से नियोजत शिक्षकों ने किया वेदना प्रदर्शन..

पटना : कोरोना महामारी व अपनी मांगों को लेकर नियोजित शिक्षकों ने वेदना दिवस के रूप मेंं मनाया और  हवन पुजन , नमाज अरदास के माध्यम से शिक्षकों ने वेदना प्रदर्शन किया 

कोरोना आपदा को देखते हुए हड़ताली शिक्षकों से अविलंब वार्ता कर हड़ताल खत्म करवाने के बजाय सरकार शिक्षक आंदोलन को दबाने के लिए षडयंत्र रचने में जुटी है. विभागीय पदाधिकारियों के द्वारा व्हाटसएप्प के जरिये बगैर काम किये योगदान करके हड़ताल से वापस लौटने का लॉलीपाप शिक्षकों को दिखाया जा रहा है. 

विगत 17 फरवरी से ही सूबे के चार लाख से अधिक नियोजित शिक्षक लगातार 45 दिनों से सहायक शिक्षक- राज्यकर्मी का दर्जा तथा नियमित शिक्षकों के समान वेतन एवं सेवा शर्त को लेकर हड़ताल पर हैं. इसी बीच कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के कारण हर जगह भयावह हालात बनते दिख रहे हैं. शिक्षकों के समक्ष भी चौतरफा संकट की स्थिति बन गई है. 

शिक्षकों का कहना है कि सरकार की चुप्पी के कारण शिक्षक हड़ताल पर बने रहने को बाध्य हैं. बिहार सरकार ने अपने मल्टी टास्किंग कर्मी नियोजित शिक्षक परिवारों को कोरोना और भूखमरी के बीच पीसने को छोड़ दिया है. चार लाख से अधिक शिक्षकों और उनके वेतन पर आश्रित लाखों परिवारिक सदस्यों के प्रति बिहार सरकार की संवेदनहीनहीनता चरम पर है। 

इसलिए सरकार के रवैये के खिलाफ लॉकडाउन में अपने घरों में बंद शिक्षकों ने अब संघर्षों में नवाचार प्रारंभ कर दिया है. इसी क्रम में आज बिहार के हड़ताली शिक्षक परिवारों ने कोरोना महामारी व अपनी मांगों को लेकर वेदना का प्रदर्शन किया. लॉकडाउन का पालन करते हुए शिक्षकों ने अपने अपने घरों में शिक्षक वेदना दिवस मनाते हुए हवन पुजन नमाज अरदास के माध्यम से अपनी आवाज उठायी.

वही सरकार शिक्षकों की मांगों पर संवेदनशीलता से विचार करे और शिक्षकों की हड़ताल समाप्त कराते हुए कोरोना महामारी से निपटने के आपदा प्रबंधन की ठोस रणनीति बनाये. जब तक सरकार शिक्षकों को लेकर संवेदनशील पहलकदमी नही लेती लॉकडाउन का पालन करते हुए शिक्षको का  हड़ताल जारी रहेगा.





Suggested News