बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

फ्री वैक्सीन पर पीएम मोदी को क्रेडिट नहीं, राजद ने कहा - सुप्रीम कोर्ट के कड़े तेवर के बाद सरकार ने उठाया यह कदम

फ्री वैक्सीन पर पीएम मोदी को क्रेडिट नहीं, राजद ने कहा - सुप्रीम कोर्ट के कड़े तेवर के बाद सरकार ने उठाया यह कदम

PATNA : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के बाद आरजेडी के तरफ से प्रतिक्रिया सामने आई है राजद का कहना है कि केंद्र सरकार की वैक्सीनेशन नीति  बिल्कुल गलत थी। विपक्ष के द्वारा बहुत पहले से मांग किया जा रहा था कि वैक्सीनेशन को फ्री किया जाए। राजद ने इसके लिए देश के सर्वोच्च न्यायालय को धन्यवाद दिया, जिनकी वजह से केंद्र सरकार को यह फैसला लेना पड़ा है। 

राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के कड़े तेवर के बाद और विपक्ष के दबाव के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह घोषणा की कि वैक्सीन मुफ्त में दिया जाएगा। इस दौरान उन्होंने दिवाली तक गराबों को राशन देने की बात पर सवाल उठाते हुए कहा कि   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछली बार उन्होंने जो है वह छठ तक अनाज दिया था लेकिन इस बार  उन्होंने छठ तक घोषणा क्यों नहीं की।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर टून्ना पांडे ने सवाल खड़े किए तो उस पर  बीजेपी के द्वारा कार्रवाई की गई लेकिन  अब तो प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने जब सवाल खड़े किए कि उनके प्रशासन पर सवाल खड़े किए तो क्या इस तरह से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंत्री ने जो सवाल खड़े किए हैं। भूतत्व विभाग के मंत्री जनक राम ने सवाल खड़े किए हैं। अब तो सरकार में शामिल लोग ही यह मानने लगे हैं कि 16 साल में दलित और पिछड़ों से साथ अत्याचार बढ़े हैं। अब चाहे कितना भी विकास की बात करे, लोगों को बीच अपना विश्वास फिर नहीं पा सकती है। उन्होंने कहा कि  बिहार सरकार चाहे कितना भी करे शोर उन का फट गया ढोल।


वहीं दूसरी तरफ राजद ने शक्ति सिंह यादव ने भी मोदी सरकार पर फ्री वैक्सीन की घोषणा में देरी करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पहले केंद्र सरकार वैक्सीन बनाने वाली दोनों कंपनियों के बीच आपसी लड़ाई कराने का काम करती है. फिर राज्यों को ही कह दिया जाता है कि वह खुद वैक्सीन का इंतजाम करे। जब सुप्रीम कोर्ट ने उनसे जवाब मांगा तो उनके पास कोई रास्ता नजर नहीं आ रहा था, इसलिए फ्री वैक्सीन लगवाने का फैसला ले लिया। लेकिन इस दौरान सरकार के खराब व्यवस्था के कारण जितने लोगों की मौत हुई है, उसकी जिम्मेदारी कौन उठाएगा।


Suggested News